WhatsApp पर जोड़ा जा रहा है नया फीचर! अब यूजर्स को मिलेगी ये खतरनाक ताकत; आप सुनकर चौंक जाएंगे

New feature is being added on WhatsApp! Now users will get this dangerous power; you will be surprised to hear
New feature is being added on WhatsApp! Now users will get this dangerous power; you will be surprised to hear
इस खबर को शेयर करें

WhatsApp पर कई धमाकेदार फीचर्स आ रहे हैं. इसके अलावा कंपनी पुराने फीचर्स को भी अपडेट कर रहा है. WhatsApp कथित तौर पर गायब होने वाले संदेशों के लिए 15 नई अवधियों पर काम कर रहा है. Wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में, प्लेटफॉर्म गायब होने वाले मैसेजिस के लिए तीन अवधि- 24 घंटे, 7 दिन और 90 दिन का समर्थन करता है. नई अवधियां ‘अधिक विकल्प’ मेनू के अंतर्गत मौजूद रहेंगी.

मिलेंगे नए ऑप्शन्स

मेन्यू में 15 नई अवधियां- 1 साल, 180 दिन, 60 दिन, 30 दिन, 21 दिन, 14 दिन, 6 दिन, 5 दिन, 4 दिन, 3 दिन, 2 दिन, 12 घंटे, 6 घंटे, 3 घंटे और 1 घंटा शामिल होंगे. गायब होने वाले मैसेजिस के लिए अधिक अवधियों को जोड़ने के साथ यूजर्स को निस्संदेह उन मैसेजिस पर अधिक नियंत्रण होगा जो वे भेजते हैं और प्राप्त करते हैं.

रिपोर्ट में आगे उल्लेख किया गया है कि संवेदनशील या गोपनीय जानकारी वाले मैसेजिस के लिए 1 घंटे की अवधि मददगार होगी क्योंकि यह यूजर्स को एक मैसेज भेजने में सक्षम करेगा जो जल्दी से गायब हो जाता है, संदेश को प्राप्तकर्ता के डिवाइस पर लंबे समय तक सहेजे जाने से रोकता है.

जो लोग अनजान हैं, उनके लिए डिसअपीयरिंग मैसेज एक ऐसा फीचर है जो यूजर्स को ऐसे संदेश भेजने की अनुमति देती है जो एक निश्चित अवधि के बाद प्रेषक और प्राप्तकर्ता दोनों की चैट से गायब हो जाते हैं.