उत्तराखंड में नए साल के जश्न में नहीं पड़ेगा खलल 2 जनवरी तक 24 घंटे खुले रहेंगे होटल और शराब के ठेके

New Year celebrations will not be disturbed in Uttarakhand, hotels and liquor vends will remain open for 24 hours till January 2.
New Year celebrations will not be disturbed in Uttarakhand, hotels and liquor vends will remain open for 24 hours till January 2.
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: पर्यटन प्रदेश में नए साल का जश्न मनाने के लिए आने वाले पर्यटकों के लिए एक सुकून भरी खबर है। सरकार ने राज्य भर में 30 दिसंबर से 2 जनवरी 2023 तक बाजारों को 24 घंटे खुला रखने की छूट दी है। होटल, रेस्तरां, ढाबे, चाय और खानपान की दुकानों के साथ ही शराब के ठेके भी 24 घंटे खुले रखने का फैसला किया है। अपर सचिव (पर्यटन) सी रविशंकर ने गुरुवार देर शाम इस बारे में आदेश जारी किया है।

नये साल को लेकर जहां लोगों में जश्न का माहौल है वहीं सरकार और कारोबारियों को भी उम्मीद है कि इस बार उत्तराखंड के तमाम हिस्सों में पर्यटकों की आमद अच्छी संख्या में हो सकती है। हालांकि उत्तराखंड पुलिस ने व्यवस्थाओं को सुचारू रखने के लिए होटल में बिना बुकिंग वालों को मसूरी और नैनीताल न आने की सलाह दी है लेकिन अन्य स्थलों पर पर्यटक उमड़ सकते हैं।

4 दिनों तक खुले रहेंगे बाजार
बर्फवारी होने से पर्वतीय स्थलों की ओर पर्यटक रूख कर सकते हैं। कहीं जाने पर पर्यटकों के लुत्फ में कोई खलल न पड़े इसको देखते हुए सरकार ने चार दिनों तक लगातार बाजार को खोलने का आदेश दिया है।

बड़ी संख्या में आ सकते हैं पर्यटक
इन दिनों बाजारों, रेस्तराओं और होटलों में काफी भीड़ नजर आने लगी है। अधिकांश जगहों राज्य से बाहर की गाड़ियां भी दिख रही है जिससे पता लगता है कि पर्यटक नये साल के जश्न के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं। आज देहरादून सहित पर्वतीय क्षेत्रों में हुई बारिश ने पारा और गिरा दिया है जिससे ठंड बढ़ गयी है तो ऐसे में बर्फवारी की संभावना भी बढ़ गयी है। इससे पर्यटक और अधिक संख्या में उत्तराखंड आ सकते हैं।