प्रकाश राज-संजय दत्त नहीं, ये है नया ‘अमरीश पुरी’, 1000cr से की साल की शुरुआत, कभी ‘चाणक्य’ बन लूटी थी महफिल

इस खबर को शेयर करें

New Villain Face of Bollywood, actor played special role in Pathan and Gadar 2: मुंबई. मनोरंजन की दुनिया के प्रसिद्ध विलेन के नाम पूछे जाएं तो प्राण, अमजद खान, डैनी, अजीत, प्रेम चोपड़ा, रंजीत, गुलशन ग्रोवर, शक्ति कपूर आदि कई नाम हैं. वहीं, नए दौर के विलेन की बात की जाए तो प्रकाश राज और संजय दत्त ऐसे दो विलेन हैं, जो हर दूसरी फिल्म में नेगेटिव किरदार निभाते दिख जाते हैं. लेकिन अब विलेन की लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है, जिसने अमरीश पुरी को हाल ही रिप्लेस किया है.

हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं, वह अपने इंटेंस लुक और गजब की एक्टिंग से किरदारों में जान फूंक देता है. 1972 में जन्मा 51 साल के इस एक्टर ने टीवी की दुनिया से शुरुआत की थी और अब इंडस्ट्री का खास चेहरा बन चुका है.

हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं, वह हैं मनीष वाधवा. मनीष जाने माने एक्टर हैं और बीते कुछ समय से उनका नाम तेजी से सबके सामने आया है. इन दिनों वे ‘गदर 2’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. फिल्म में वे पाकिस्तानी मेजर जनरल हामिल इकबाल के किरदार के जरिए धूम मचा रहे हैं.

फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ में अमरीश पूरी ने ग्रे शेड किरदार निभाया था. लेकिन उनके निधन के बाद फिल्म के दूसरे पार्ट के लिए किसे नेगेटिव रेाल में लिया जाए यह सबसे बड़ा सवाल था. फिर अनिल शर्मा और सनी देओल ने मनीष वाधवा पर विश्वास जताया और वे खरे उतरे. मनीष ने शिद्दत से अपना किरदार निभाया और जनता के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज करने में कामयाब रहे.

सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर ‘गदर 2’ अच्छा कलेक्शन कर रही है और 5वें दिन फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है. ऐसे में मनीष के करियर में यह साल की दूसरी ऐसी फिल्म है, जो करोड़ों में खेल रही है. इससे पहले वे साल की शुरुआत में फिल्म ‘पठान’ में नजर आ चुके हैं.

फिल्म ‘पठान’ में 5 फुट 8 इंच के मनीष, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के साथ नजर आए थे. फिल्म दुनियाभर में 1050.3 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. वहीं, फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन 396 करोड़ रहा था. फिल्म में मनीष ने जनरल कादिर की भूमिका निभाई थी.

मनीष ने टीवी की दुनिया में ‘चंद्रगुप्त मौर्य’ से शुरुआत की थी, जिसमें वे चाणक्य की भूमिका में नजर आए थे. इसके बाद ‘परमावतार श्री कृष्णा’ में वे ‘कंस’ की भूमिका में नजर आए थे. बीते दिनों वे तेलुगु फिल्म ‘महंत’ में भी नजर आए थे.