पीएम मोदी ने राजस्थान के सीएम को बताया ‘दोस्त’, अशोक गहलोत बोले- मुझे चालें समझ आती हैं

PM Modi told Rajasthan CM 'friend', Ashok Gehlot said - I understand the tricks
PM Modi told Rajasthan CM 'friend', Ashok Gehlot said - I understand the tricks
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के भाषण में सियासत नजर आ रही है। सीएम गहलोत ने पीएम मोदी पर एकबार फिर निशाना साधा है। सीएम गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) ने कहा कि मैं भी लंबें समय से राजनीति कर रहा हूं। पीएम मोदी अपने भाषण में जो चालाकियां करते हैं उसे मैं बखूबी पहचानता हूं। मुख्यमंत्री ने रविवार को राजस्थान कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी जयपुर में 12 अप्रैल को आयोजित रेलवे के एक कार्यक्रम में डिजिटल माध्यम से जुड़े थे। पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित किया था। पीएम मोदी का यह संबोधन चर्चा का विषय बना था। गहलोत ने इसी भाषण का जिक्र करते हुए कहा- प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत ‘मेरे मित्र अशोक गहलोत’ से करेंगे और ‘मेरी सरकार की ऐसी की तैसी करेंगे। ये चालाकियां होती हैं।’

गहलोत ने इसे मोदी की ‘चालाकियां’ करार दिया। उन्होंने कहा- यह सब चालाकियां मैं भी समझता हूं… मैं भी तो लंबें समय से राजनीति कर रहा हूं। प्रधानमंत्री ने खुद मानगढ़ के मंच से कहा था कि मैं (प्रधानमंत्री) जब मुख्यमंत्री था तब भी अशोक गहलोत मुख्यमंत्रियों की जमात में सबसे वरिष्ठ थे… वो कह चुके हैं। यदि मैं वरिष्ठ हूं तो प्रधानमंत्री को मेरी सलाह लेनी चाहिए और पूरे देश में पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) लागू कर देना चाहिए।

अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot)ने कहा कि आपको (पीएम मोदी) मेरी पहली सलाह यही है कि ओपीएस लागू कर दीजिये… जो योजना हमने राजस्थान के लिये बनाई है आप उसको देश के लिये लागू कर दीजिए। अनुभव का कोई विकल्प नहीं होता… तो उसका लाभ लिया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह देश में घूम रहे हैं और देश की राजनीति में नया मॉडल बना दिया है। खरीद फरोख्त (हार्स ट्रेडिंग) से चुनी हुई सरकारों को गिराने का जैसा कि कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा मणिपुर में हुआ।