5 अक्टूबर को फिर हिमाचल आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ये है कार्यक्रम

Prime Minister Narendra Modi will come to Himachal again on October 5, this is the program
Prime Minister Narendra Modi will come to Himachal again on October 5, this is the program
इस खबर को शेयर करें

शिमला: हिमाचल में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक ओर प्रदेश दौरा तय हो गया है। PM पांच अक्टूबर को बिलासपुर में AIIMS का उद्घाटन करेंगे। इसी दिन कुल्लू में फोरलेन परियोजना के एक हिस्से को भी जनता को समर्पित करेंगे। सत्तारूढ़ भाजपा प्रधानमंत्री के हिमाचल दौरे को भुनाना चाह रही है। इसी वजह से प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरे में भी शामिल होकर इसका शुभारंभ करेंगे। इसके बाद पीएम का बिजली महादेव जाने का कार्यक्रम है।

प्रधानमंत्री के दौरे के दृष्टिगत सरकारी अमला अभी से उनके दौरे की तैयारियों में जुट गया है। राज्य के मुख्य सचिव RD धीमान ने मंगलवार को अधिकारियों की बैठक ली और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां समय पर पूरी करने के निर्देश दिए। प्रदेश दौरे के दौरान प्रधानमंत्री बद्दी-नालागढ़ हाईवे और कई अन्य बड़े प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन-व शिलान्यास भी करेंगे।

24 को मंडी नहीं आ पाएं थे मोदी
इससे पहले 24 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी का मंडी दौरा प्रस्तावित था, लेकिन बारिश की वजह से वह भाजपा युवा मोर्चा की रैली में भाग लेने नहीं आ सकें। उन्होंने दिल्ली से वर्चुअल ही इस रैली को संबोधित किया। अब 5 अक्टूबर को पीएम के दौरा लगभग तय है। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी भी रैली की तैयारियों में जुट गई है।

चंबा का कार्यक्रम भी जल्द हो सकता है तय
सूत्रों की मानें तो बिलासपुर और कुल्लू के बाद जल्द प्रधानमंत्री का एक और कार्यक्रम चंबा का तय हो सकता है। यहां प्रधानमंत्री कुछ पावर प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने फिर से हिमाचल आ सकते हैं। इलैक्शन ईयर में सत्तारूढ़ भाजपा प्रधानमंत्री मोदी को हिमाचल लाकर चुनावी बढ़त लेना चाह रही है। राजनीति के जानकारों की मानें तो प्रधानमंत्री के इन दौरों से भाजपा कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार होगा।

8 साल का जश्न भी शिमला में मना चुके मोदी
इससे पहले प्रधानमंत्री 31 मई को शिमला में केंद्र में मोदी सरकार के 8 साल का जश्न मना चुके हैं। जुलाई माह में धर्मशाला में देशभर के मुख्य सचिवों के सम्मेलन में शिरकत कर चुके हैं।