बेटी का जन्‍मदिन मनाने घर आ रहा था रेलकर्मी, किस्‍मत ने दे दिया जिंदगी भर का दर्द

इस खबर को शेयर करें

आरा। दानापुर रेलवे मंडल अन्तर्गत पटना-पीडीडीयू रेलखंड पर आरा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या- दो के समीप शनिवार की सुबह विभूति एक्सप्रेस ट्रेन से गिरकर रेलवे विभाग के एक चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी की मौत हो गई। हादसे को लेकर लोगों के बीच काफी देर तक अफरातफरी मची रही। इधर, हादसे की सूचना मिलते ही आरा रेल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया। मृतक 32 वर्षीय विनय कुमार चौबे चौरी थाना क्षेत्र के कोसीयर गांव निवासी स्व. घूरन चौबे के पुत्र थे। वे रेलवे विभाग में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी थे। वर्तमान में पश्चिम बंगाल के खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर पदस्थापित थे।

इधर, मृतक के भतीजे अभिषेक कुमार चौबे ने बताया कि उनके चाचा की बेटी तान्या कुमारी का रविवार को जन्मदिन है। बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए वे हावड़ा से छुट्टी लेकर विभूति एक्सप्रेस से आरा आ रहे थे। जैसे ही विद्युत विभूति एक्सप्रेस ट्रेन आरा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर पहुंची तो ट्रेन से उतरने लगे। उसी दौरान वे ट्रेन की चपेट में आ गए। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद मौके पर पहुंची आरा रेल पुलिस उसके शव को रेलवे ट्रैक से उठाकर थाने ले आई। इसके बाद पाकेट की तलाशी ली गई।

इधर, पाकेट से मिले रेलवे विभाग आई कार्ड से उनकी पहचान हो पाई। इसके बाद पुलिस ने इसकी सूचना मृतक के स्वजनों को दी। मृतक रेलवे कर्मचारी अपनी बेटी तान्या कुमारी के पांचवां जन्मदिन मनाने के लिए हावड़ा से आ रहा था। लेकिन, किस्मत ने उनकी जिंदगी ही छीन ली। मृतक अपने तीन भाइयों में सबसे छोटा थे। मृतक के परिवार में मां गीता कुंवर, पत्नी मनीता देवी,एक पुत्र अभिषेक कुमार चौबे एवं एक पुत्री तान्या कुमारी है। हादसे के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया। इस घटना के बाद मृतक की मां गीता कुंवर, पत्नी मनीता देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।