राजस्थान: 22 साल में थर्मल पावर हाउस का सबसे अच्छा प्रदर्शन, जानिए कितना हुआ उत्पादन

Rajasthan: Thermal power house's best performance in 22 years, know how much was produced
Rajasthan: Thermal power house's best performance in 22 years, know how much was produced
इस खबर को शेयर करें

राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम के थर्मल बिजली घरों की 7580 मेगावाट क्षमता की यूनिट्स में से शनिवार को 7330 मेगावाट क्षमता की इकाईयां चल रही हैं। यह उत्पादन जुलाई 2000 से लेकर अब तक के 22 वर्षों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम के मैनेजमेंट और कर्मचारियों को बधाई दी है। उन्होंने बताया कि राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम के कोयला आधारित विद्युत गृहों में स्थापित तापीय इकाइयों की कुल विद्युत उत्पादन 7580 मेगावाट में से 7330 मेगावाट क्षमता की इकाईयां संचालित की जा रही हैं। जो अपने आप में एक महत्वपूर्ण प्रयास है।

आरवीयूएनएल के सीएमडी ने इंजीनियर-कर्मचारियों को दी बधाई
राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम के सीएमडी आर. के. शर्मा ने इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर कर तापीय विद्युतगृहों के सभी इंजीनियर और कर्मचारियों को बधाई देते हुए बताया कि निगम के इंजीनियर्स की देखरेख और लगातार मेहनत, बेहतर रखरखाव, अच्छी एनुअल मेंटिनेंस के कारण ही इस सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को हासिल किया गया है। उन्होंने आशा जताई कि भविष्य में भी इसी तरह उत्पादन निगम अच्छा प्रदर्शन करते हुए राज्य की विद्युत आपूर्ति में अपना योगदान देता रहेगा।