राजस्थान: होटल में किराए पर लिया कमरा, आईपीएल पर लगाते थे सट्टा… पुलिस ने…

Rajasthan: Took a room on rent in a hotel, used to bet on IPL... Police...
इस खबर को शेयर करें

सवाई माधोपुर। राजस्थान के सवाई माधोपुर की कोतवाली थाना पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट मैचों पर ऑनलाइन सट्टे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. आईपीएल क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने वाले चार आरोपियों को‌ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही आरोपियों के पास से 10 करोड़ 50 लाख रुपए का लेन-देन का हिसाब भी पुलिस ने पकड़ा है.

पुलिस ने न्यू कॉलोनी गुमानपुरा कोटा के रहने वाले आरोपी प्रकाश ठाकुर, त्रिवेणी आवास बजरंग नगर बोरखेडा कोटा के रहने वाले हरीश त्रिकोटिया, बजरंग नगर कोटा के रहने वाले लोकेश कुमार वनवानी और लाडपुरा करबला कोटा के रहने वाले नितीन व्यास को गिरफ्तार किया है. कोतवाली थानाधिकारी राजवीर सिंह ने बताया कि सवाई माधोपुर शहर स्थित एक लग्जरी होटल में आरोपियों ने वीआईपी कमरे किराए पर ले रखे थे.

आरोपी होटल के कमरे से ही आईपीएल क्रिकेट मैचों पर ऑनलाइन सट्टा खिलवाते थे. मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता के निर्देशन में पुलिस टीम का गठन किया गया.‌ टीम ने होटल के कमरे में कार्रवाई कर सटोरियों के पास से 12 मोबाइल, दो लैपटॉप सहित अन्य उपकरण जब्त किए हैं.

इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से 10 करोड़ 50 लाख रुपए का लेनदेन का हिसाब भी पकड़ा है. पुलिस पूछताछ में सटोरियों ने बताया कि व्यावर का रहने वाला विक्की और भीलवाड़ा का रहने वाला भरत आईपीएल क्रिकेट सट्‌टा गिरोह का सरगना है. पुलिस के अनुसार, गिरोह के प्रत्येक सदस्य का अपना-अपना बंटा हुआ था.

नितिन व्यास का काम रजिस्टर में इंट्रीज करना, हरीश का काम लैपटॉप चलाना, लोकेश का काम आउट गोइंग का था. सटोरियों द्वारा फोन लाइन लेकर इंटरनेट के जरिए संपर्क में रहकर विभिन्न मोबाइल फोन और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर हासिल किए गए सिम कार्ड, लैपटॉप, स्पीकर, रजिस्टर, पैन आदि का इस्तेमाल कर आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्‌टा लगवाया जाता था.

आरोपियों द्वारा खाईवाली करके लोगों के साथ छल और धोखाधड़ी कर अनुचित लाभ लेने का अपराध किया जा रहा था. इस पर पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मामले की जांच मलारना डूंगर थानाधिकारी रामनाथ सिंह कर रहे हैं. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है.