Rishabh Pant ने ‘तबाह’ कर दिए 120 साल पुराने रिकॉर्ड!

Rishabh Pant 'destroyed' 120 year old records!
Rishabh Pant 'destroyed' 120 year old records!
इस खबर को शेयर करें

बर्मिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें टेस्ट में टीम इंडिया की उपकप्तानी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शुक्रवार को अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया। पंत ने जैसे ही इस पारी के दौरान अपना पहला छक्का जड़ा वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छक्कों का शतक पूरा करने वाले सबसे युवा भारतीय बन गए।

24 साल 270 दिन की उम्र में हासिल की ये उपलब्धि
पंत ने ये उपलब्धि 24 साल 270 दिन में करियर का 103वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए हासिल की। एजबेस्टन टेस्ट से पहले पंत ने 30 टेस्ट में 44 छक्के जड़े थे। वहीं उन्होंने 24 वनडे में 24 और 48 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 31 छक्के जड़े थे। उन्होंने शुक्रवार को जैक लीच की गेंद को सीधे बाउंड्री के पार पहुंचाते ही छक्कों का शतक पूरा कर लिया।

एजबेस्टन में जल्दी मिला बल्लेबाजी का मौका
पंत को टीम इंडिया की खराब शुरुआत के बाद पारी के 23वें ओवर की तीसरी गेंद पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरना पड़ा। भारतीय टीम ने तब 64 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे और मुश्किल में नजर आ रही थी। ऐसे में पंत ने अपने जाने पहचाने अंदाज में पारी को संभाला और 51 गेंद में अपना अर्धशतक लीच की गेंद पर चौका जड़कर पूरा किया।

जडेजा के साथ छठे विकेट के लिए की शतकीय साझेदारी
भारतीय टीम ने 98 रन पर पांच विकेट गंवा दिए गए। उसके बाद पंत के बाद जडेजा ने के साथ छठे विकेट के लिए 130 गेंद में शतकीय साझेदारी की और टीम को 200 रन के पार पहुंचाया।