क्रिकेट के भगवान की बराबरी पर पहुंचे रोहित शर्मा, बना दिया यह शानदार रिकॉर्ड

Rohit Sharma reached the level of God of Cricket, made this amazing record
Rohit Sharma reached the level of God of Cricket, made this amazing record
इस खबर को शेयर करें

इस समय भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवा और अंतिम मुकाबला हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में खेला जा रहा है। इस सीरीज में पहले ही भारतीय टीम ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है। हाल ही में धर्मशाला में खेले जा रहे मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से कमाल दिखाया और शतकीय पारी खेली। इतना ही नहीं इस मामले में उन्होंने क्रिकेट के भगवान यानी कि सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।

फील्ड पर चला रोहित शर्मा का जादू
इस मैच में रोहित शर्मा ने पहली पारी में 162 गेंदों में 103 रनों की पारी के खेली। जिसमें उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके साथ ही रोहित शर्मा 30 साल की उम्र के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंच गए हैं, जिन्होंने 30 साल के बाद कुल 35 शतक लगाए थे। अब रोहित शर्मा की इस शतकीय पारी के साथ उन्होंने भी 30 साल की उम्र के बाद 35 शतक जड़ दिए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर श्रीलंकाई खिलाड़ी कुमार संगकारा है, जिन्होंने 30 साल की उम्र के बाद 43 शतक लगाए थे। वहीं दूसरे नंबर पर मैथ्यू हेडन और रिकी पॉन्टिंग है, जिन्होंने 36 शतक लगाए। उसके बाद सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा 35 शतक के साथ है।

तीनों फॉर्मेट में लगा चुके हैं शतकों की झड़ी
रोहित शर्मा ने 30 साल की उम्र के बाद 35 शतक जड़े। इसमें से टेस्ट मैच में 10 शतक, वनडे मैच में 21 शतक और t20 इंटरनेशनल में 4 शतक उनके नाम है। इतना ही नहीं रोहित शर्मा इस साल की शुरुआत से ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं और 2024 में तीन शतक लगा दिए हैं, जिसमें से दो शतक इंग्लैंड के खिलाफ चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज में जड़े हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ t20 मैच में भी उन्होंने 121 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

भारत बनाम इंग्लैंड मैच स्कोर
भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5वें टेस्ट मैच की बात की जाए, तो इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहली पारी में 218 रन बनाए। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 120 ओवर में 473 रन अपने नाम किया और 255 रनों की लीड ली। इससे पहले भारतीय टीम पांच मैचों की इस सीरीज में तीन मैच अपने नाम कर चुकी है। वहीं, एक मुकाबला इंग्लैंड ने भी जीता है।