Shikhar Dhawan: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर शिखर धवन की नजरें वनडे वर्ल्ड कप जीतने पर, बताया क्या है उनका प्लान

Shikhar Dhawan: Shikhar Dhawan out of T20 World Cup, eyes on winning the ODI World Cup, what is his plan
Shikhar Dhawan: Shikhar Dhawan out of T20 World Cup, eyes on winning the ODI World Cup, what is his plan
इस खबर को शेयर करें

लंदन। Shikhar Dhawan: टीम इंडिया के स्टार ओपनर शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी हुई है. वह आज (12 जुलाई) को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले में ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे की सीरीज का यह पहला मैच है.

धवन कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि धवन को टी20 में मौका नहीं दिया जाएगा, उन्हें सिर्फ वनडे मैच ही खिलाए जाएंगे. ऐसे में साफ है कि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में धवन नजर नहीं आएंगे.

यह बात धवन ने भी आसानी से स्वीकार कर ली है. यही कारण है कि उन्होंने अपना पूरा ध्यान अब अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर लगा दिया है. धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के आगाज से पहले कहा कि वो वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट गए हैं. इसके लिए उन्होंने कुछ प्लान भी बनाया है.

धवन ने कहा, ‘मैं इंग्लैंड दौरे से पहले बेहतर तैयारी को जरूरी समझता हूं. यही वजह है कि मैंने अपने स्टाइल और बाकी चीजों पर फोकस कर रहा हूं. इस सीरीज के लिए मैंने बहुत पहले से तैयारी शुरू कर दी थी. मुझे यकीन है कि मैं फॉर्म में ही रहूंगा. वैसे मेरा ध्यान अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर है. इसके लिए मैं ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहता हूं.’

भारतीय ओपनर धवन ने कहा, ज्यादा से ज्यादा वनडे खेलकर मैं अपनी लय बरकरार रखना चाहता हूं. इस बीच IPL भी होना है. ऐसे में मेरी कोशिश इस टूर्नामेंट में भी धमाल प्रदर्शन करने की रहेगी. वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए में ज्यादा से ज्यादा घरेलू वनडे और टी20 मैच भी खेलूंगा.

पांच महीने बाद टीम में वापसी कर रहे धवन

बता दें कि टीम इंडिया को इंग्लैंड के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर भी जाना है. वहां वनडे सीरीज में धवन को ही टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. ऐसे में धवन के लिए इंग्लैंड सीरीज काफी अहम होने वाली है, क्योंकि उन्होंने अपना पिछला वनडे वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद में 11 फरवरी को खेला था. धवन टीम इंडिया में पांच महीने बाद वापसी कर रहे हैं. इस पर धवन ने कहा कि उनके पास अनुभव है. ऐसे में कोई दिक्कत नहीं होगी.