मध्यप्रदेश में आज से पुलिस का विशेष चेकिंग अभियान, ये काम करते मिले तो खैर नही

Special checking campaign of police in Madhya Pradesh from today
Special checking campaign of police in Madhya Pradesh from today
इस खबर को शेयर करें

भोपाल। अगर आप दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं लगाते या चारपहिया वाहन ड्राइव करते समय सीट बेल्‍ट नहीं लगाते तो संभल जाए। प्रदेश भर में यातायात पुलिस शुक्रवार सात जुलाई यानी आज से विशेष चेकिंग अभियान चलाने जा रही है। बगैर हेलमेट या सीट बेल्‍ट के पकड़े जाने की सूरत में आपको जुर्माना भरना पड़ सकता है। यातायात पुलिस का यह अभियान आगामी 07 सितंबर तक चलेगा।

इस संदर्भ में पीटीआरआइ के एडीजी जी जनार्दन ने भोपाल व इंदौर के पुलिस आयुक्‍त समेत सभी जिलों के एसपी को पत्र जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि 07 जुलाई से 07सितंबर तक विशेष अभियान चलाते हुए ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्‍चित करें, जो यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं। इसके साथ ही एडीजी जर्नादन ने यह निर्देश भी दिए हैं कि वाहन चालकों द्वारा हेलमेट व सीट बेल्‍ट धारण करने के संदर्भ में सभी स्‍कूल-कालेजों में, मोहल्‍ले-कस्‍बों में एवं सार्वजनिक स्‍थलों पर विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाए। एडीजी ने इस संदर्भ में सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों से अभियान को लेकर साप्‍ताहिक रिपोर्ट देने के लिए भी कहा है।

यातायात पुलिस यह अभियान मप्र हाइकोर्ट के एक आदेश के बाद शुरू करने जा रही है। एडीजी जर्नादन द्वारा समस्‍त जिलों के पुलिस मुखिया को भेजे पत्र में मप्र हाइकोर्ट जबलपुर में दायर एक याचिका की सुनवाई का हवाला दिया है, जिसमें दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट और चारपहिया वाहन चालकों के लिए सीट बेल्‍ट पहनना अनिवार्य किया गया है।