Sushil Kumar Honored: केबीसी में 5 करोड़ जीतने वाले सुशील कुमार कंगाल नहीं, एसबीआई ने किया सम्मानित

Sushil Kumar: केबीसी के 2011 के सीजन में 5 करोड़ रुपये जीतने वाले बिहार के सुशील कुमार सुर्खियों में रहते हैं. उन्हें लेकर खबरें आती हैं कि वह कंगाल हो गए हैं. कहा जाता है कि उन्होंने सारी रकम खर्च कर दी.

Sushil Kumar Honored: Sushil Kumar, who won 5 crores in KBC, was not a pauper, SBI honored
Sushil Kumar Honored: Sushil Kumar, who won 5 crores in KBC, was not a pauper, SBI honored
इस खबर को शेयर करें

KBC Winner Sushil Kumar: सोनी टीवी के सबसे लोकप्रिय शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) के 2011 के सीजन में 5 करोड़ रुपये जीतने वाले बिहार के सुशील कुमार सुर्खियों में रहते हैं. उन्हें लेकर खबरें आती हैं कि वह कंगाल हो गए हैं. कहा जाता है कि उन्होंने सारी रकम खर्च कर दी. उन सभी खबरों को अब सुशील कुमार ने गलत साबित कर दिया है. उन्होंने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की और बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने उन्हें सम्मानित किया.

सुशील कुमार ने फेसबुक पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘आज स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाजार ब्रांच मोतिहारी के 20 टॉप डिपोजिटर की मीटिंग में हमको बैंक द्वारा सम्मानित किया गया. आज तक बैंक की सर्विस से कोई शिकायत नहीं रही. एसबीआई मोतिहारी बाजार ब्रांच का बहुत बहुत धन्यवाद.’

कंगाल होने की खबरों पर क्या बोले सुशील कुमार

कंगाल होने की खबरों पर सुशील कुमार ने कहा कि साल 2015 में एक नामी मीडिया हाउस ने मेरा इंटरव्‍यू किया था, जिससे रुपयों को लेकर कई अजीब सवाल पूछे गए तो गुस्से में आकर बोल दिया कि सारे पैसे खत्‍म हो गए. कंगाली की वजह से उन्‍होंने तो अब दूध बेचना शुरू कर दिया.

इंटरव्‍यू में गुस्‍से में कही गई ये बात आज भी केबीसी सीजन शुरू होने के साथ ही सुशील कुमार को करोड़पति से कंगाल बना देती है. सुशील कुमार कहते हैं कि मीडिया में भले ही झूठ छप गया हो कि अब वे कंगाल हो गए हैं. इनसे उन्‍हें काफी फायदा हुआ. वो ऐसे कि केबीसी जीतने के बाद शादी, पूजा, सार्वजनिक आयोजन या फिर किसी गंभीर बीमारी के इलाज के लिए उनसे चंदा मांगने वालों की भीड़ लगी रहती थी.

कंगाल होने वाली खबर छपने के बाद लोगों ने उनसे पैसे मांगने ही बंद कर दिए. हालांकि सुशील कुमार ने जरूरतमंद लोगों की खूब मदद भी की. उन्होंने कहा कि मेरी स्थिति बहुत अच्छी है, खुशहाल जीवन जी रहा हूं, बहुत सारे अच्छे सामाजिक कार्य भी कर रहा हूं.

सुशील कुमार हर रोज अपने टाइमलाइन पर ( फेसबुक और ट्विटर) पर फोटो शेयर करते हैं. वह कभी चम्पा का पौधा लगाते हैं, तो कभी पीपल और पलाश के पौधे लगाते हैं. सुशील कुमार अब तक करीब 80 हजार पौधे लगा चुके हैं.