वाराणसी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार आरोपी सिंचाई विभाग में है सहायक अभियंता

The accused arrested for threatening to blow up Varanasi airport is an assistant engineer in the irrigation department
The accused arrested for threatening to blow up Varanasi airport is an assistant engineer in the irrigation department
इस खबर को शेयर करें

बाबतपुर : लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट समेत राष्ट्रपति भवन, पीएम हाउस, जंतर मंतर समेत रेलवे स्टेशनों पर होली के दिन ड्रोन से हमले की धमकी देने के मामले में बिहार पुलिस की एसआइटी ने एक आरोपित को गया से गिरफ्तार किया है।

सिंचाई विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर है आरोपित
बेलदारी टोला गया, बिहार निवासी आरोपित विनीत कुमार बिहार में सिंचाई विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर है। इसने आपसी विवाद में कुछ लोगों को फंसाने की नीयत से यह हथकंडा अपनाया था। वाराणसी एयरपोर्ट की निदेशक को एक मार्च को भेजे गए धमकी भरे पत्र में उसने 27 व्यक्तियों के नाम दिए थे, जिससे यह मामला एकदम से सुर्खियों में आ गया था।

पत्र में ड्रोन से हमला करने की धमकी
इस मामले में लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारी शक्ति त्रिपाठी ने फूलपुर थाने में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। पत्र में ड्रोन से हमले की तारीख आठ मार्च दी गई थी। धमकी भरे पत्र में 27 लोगों के नाम का जिक्र था, जिसमें गया के तीन लोग थे।

दूसरों को फंसाने के लिए भेजा था धमकी भरा पत्र
गया पुलिस एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर मुस्तैद थी तो दूसरी ओर एसआइटी का गठन किया गया था। जांच शुरू की तो धमकी वाले पत्र में जिन तीन लोगों का नाम था, वे निर्दोष मिले। इसमें एक डाक्टर, एक शिक्षक भी थे। गिरफ्तार आरोपित के पास से धमकी वाले पत्र की कापी व मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

जिनसे था विवाद उनका दिया नाम

आरोपित ने अपने साथ विवाद करने वालों को फंसाने के लिए साजिश रची थी। उस पर पूर्व से भी छह केस दर्ज हैं। पूर्व में यह जबलपुर (मध्य प्रदेश) में विस्फोटक अधिनियम में जेल गया था। वर्तमान में यह बिहार के शेखपुरा में नियुक्त है। हालांकि जानकारी यह भी मिल रही है कि वहां भी यह निलंबित है। इसके खिलाफ वित्तीय अनियमितता को लेकर निगरानी में भी प्राथमिकी दर्ज है। एसीपी अमित पांडेय ने बताया के आरोपित से पूछताछ की जाएगी।