टीम इंडिया का ये खिलाड़ी जल्द सुनाएगा संन्यास की खबर! अब वापसी नामुमकिन

This player of Team India will soon announce the news of retirement! now impossible to return
This player of Team India will soon announce the news of retirement! now impossible to return
इस खबर को शेयर करें

Indian Team: भारतीय क्रिकेट टीम में एक स्टार खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म हो गया है. जिस तरह के हालात चल रहे हैं, उससे ये खिलाड़ी जल्द संन्यास का ऐलान भी कर सकता है. इस खिलाड़ी की अचानक टीम इंडिया में अहमियत घट गई है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देते. इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी अब किसी चमत्कार से कम नहीं होगी. इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं. इस खिलाड़ी को BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया है.

जल्द संन्यास ले सकता है ये खिलाड़ी!
टीम इंडिया में इन दिनों एक खिलाड़ी को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया जा रहा और वो हैं तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा. अब टीम इंडिया की पसंद मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों की तिकड़ी बन चुकी है. इसके अलावा चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव भारतीय टीम मैनेजमेंट के फेवरेट बन चुके हैं. इसलिए अब ईशांत शर्मा को कोई घास तक नहीं डाल रहा. सेलेक्टर्स ने ईशांत शर्मा को दूध में से मक्खी की तरह टीम इंडिया से बाहर कर दिया है.

करियर की उल्टी गिनती पहले ही शुरू हो चुकी थी
ईशांत शर्मा की अब टीम इंडिया में जगह नहीं बनती. सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पिछले लम्बे समय से बुरी तरह नाकाम हो रहे हैं. ईशांत शर्मा आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट में नजर आए थे. उस मैच में वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. अगस्त 2021 में इंग्लैंड दौरे पर ईशांत शर्मा की करियर की उल्टी गिनती पहले ही शुरू हो चुकी थी, जब उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही झटके. न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट के बाद ईशांत शर्मा को फिर कभी टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं दिया गया है.

कॉम्पिटिशन की वजह से मात खा गया ये खिलाड़ी
टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. शमी, बुमराह और सिराज जैसे गेंदबाज टेस्ट फॉर्मेट में अच्छा कर रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया से इशांत शर्मा का पत्ता कट गया है. ईशांत 100 से अधिक टेस्ट खेल चुके हैं, जिसमें 311 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से शुरू की थी और उसी के अगले महीने ईशांत को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे हालांकि टी20 क्रिकेट में ईशांत शर्मा इतने सफल नहीं रहे. ईशांत का वनडे करियर देखा जाए तो अच्छा कहा जा सकता है, लेकिन चयनकर्ताओं ने इन्हें 2016 से एक भी वनडे मैच में खेलने का मौका नहीं दिया है.

एक भी विकेट नहीं ले सके
मौजूदा भारतीय टीम में 100 टेस्ट खेल चुके एकमात्र खिलाड़ी ईशांत शर्मा इंग्लैंड दौरे पर नाकाम रहे और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी एक भी विकेट नहीं ले सके थे. ईशांत ने लंबे समय से ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है. वह IPL नहीं खेलते और ना ही टी20 वर्ल्ड कप खेला. इतने लंबे ब्रेक का उन पर असर पड़ा है. ईशांत ने पिछले चार टेस्ट में 109.2 ओवर डालकर सिर्फ आठ विकेट लिए हैं. आईपीएल में भी उन्हें मौका नहीं मिल रहा है. इस बात से साफ होता है कि अब इस खिलाड़ी के पास सिर्फ संन्यास का ऑप्शन ही बचा है.