बस्सी में दर्दनाक हादसा, बॉयलर फटने से 5 मजदूरों की मौत, 4 की हालत गंभीर

इस खबर को शेयर करें

राजस्थान के जयपुर जिले में एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 5 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. आग लगने की खबर के बाद मौके पर कई दमकल की गाड़ियों को भेजा जा रहा है. वहीं यहां पर कई लोगों के गंभीर होने की खबर भी सामने आई है. सभी घायलों को एंबुलेंस की मदद से हॉस्पिटल भेजा रहा है. जहां उनके इलाज की व्यवस्था की गई है.

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला बस्सी थाना क्षेत्र के बैनाड़ा का है. यहां मौजूद एक कैमिकल फैक्ट्री में शाम करीब 6.30 बजे भीषण विस्फोट की आवाज सुनाई दी. घटना के तुरंत बाद फैक्ट्री के अंदर से ऊंची-ऊंची लपटें निकलना शुरू हो गई. यहां काम कर रहे लोग अपनी जान बचाकर बाहर की ओर भागे. पूरे मामले की जानकारी तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को दी गई. इसके बाद मौके पर कई दमकल की गाड़ियां पहुंची हैं.

बॉयलर फटने से हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर बॉयलर फटने की वजह से भीषण विस्फोट हुआ है और इसी वजह से भीषण आग लग गई है. विस्फोट और आग लगने की वजह से फैक्ट्री में काम कर रहे 5 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं 4 मजदूरों को गंभीर हालत में बाहर निकाला गया है. फिलहाल गंभीर घायल मजदूरों को एसएमएस हॉस्पिटल रेफर किया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू
मौके पर कई दमकल की गाड़ियां और पुलिस प्रशासन के अधिकारी पहुंचे. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया जा सका. मौके पर पहुंचे बस्सी एसीपी मुकेश चौधरी ने बताया कि बॉयलर फटने की वजह से फैक्ट्री के अंदर आग लगी थी. इस दौरान यहां काम करने वाले 5 मजदूर सीधे तौर पर बॉयलर के संपर्क में आ गए जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई. हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है.