हरियाणा के यमुनानगर में एक के बाद एक उतरे सेना के 2 हेलीकॉप्टर, देखने को उमड़ आई भीड़

Two army helicopters landed one after the other in Yamunanagar, Haryana, crowd gathered to watch.
Two army helicopters landed one after the other in Yamunanagar, Haryana, crowd gathered to watch.
इस खबर को शेयर करें

यमुनानगर: हरियाणा के यमुनानगर जिले के लेदा खास गांव में सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। हेलीकॉप्टर को देखने के लिए आसपास के गांवों से भी भारी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। कुछ देर बाद सेना का दूसरा हेलीकॉप्टर भी खेतों में उतर गया और उसमें आए सेना के इंजीनियरों ने पहले वाले हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी को ठीक किया। इस काम में लगभग 1 घंटे का समय लग गया और इस दौरान सेना के जवानों ने ग्रामीणों को कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है यह सेना की इमरजेंसी लैंडिंग है।

सेना के हेलीकॉप्टर में तीन जवान बैठे हुए थे। सेना के पायलट द्वारा अपने हेड क्वार्टर पर इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी दी गई जिसके बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और भीड़ को नियंत्रित किया गया। ग्रामीणों का कहना है की सेना के जवानों का ग्रामीणों के प्रति व्यवहार बहुत अच्छा था और जवानों ने ग्रामीणों के साथ चाय नाश्ता आदि भी सांझा किया।

करीब एक घंटे बाद दोनों हेलीकॉप्टर उड़ान भर गए। प्रत्यक्षदर्शी अमनदीप सिंह ने बताया कि जब इमरजेंसी लैंडिंग की बात सुनी तो पहले वह थोड़ा डर गए कि कहीं कोई अनहोनी ना हो गई हो। लेकिन उन्होंने पायलट की तारीफ करते हुए कहा की पायलट ने उन्हें बताया की केवल 1 मिनट के अंदर इमरजेंसी लैंडिंग का डिसीजन लिया गया और पेड़ों को हाई टेंशन तारों को और खेत में पानी न हो इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए परफेक्ट लैंडिंग की गई।

अमनदीप सिंह के मुताबिक 5 मिनट तक सेना के जवान हेलीकॉप्टर में बैठे रहे। लेकिन जब वह बाहर निकले तो उन्होंने बताया कि कुछ तकनीकी खराबी आई है। फिर दूसरा हेलीकॉप्टर आया जिसमें आई सेना की टीम ने पहले हेलीकॉप्टर को ठीक किया और एक घंटे के भीतर दोनों हैलीकॉप्टर उड़ान भर गए।