उदयपुर से भोपाल सीधी उड़ान, यात्रियों के लिए खुशखबरी

Udaipur to Bhopal direct flight, good news for passengers
Udaipur to Bhopal direct flight, good news for passengers
इस खबर को शेयर करें

उदयपुर। भोपाल से उदयपुर आने-जाने वाले यात्रियों के लिए यह खबर खुशियों से भरी हो सकती है। अब दोनों लेकसिटी सीधे हवाई सेवा से जुड़ने जा रही हैं। अभी तक सड़क और रेल मार्ग के जरिए दोनों शहर जुड़े थे और यह सफर बेहद लंबा है। ऐसे में उदयपुर और भोपाल के बीच हवाई सेवा उनके लिए खास मायने वाली है।उदयपुर एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार दिवाली के बाद 30 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल लागू होने जा रहा है। इस शेड्यूल में उदयपुर से 7 शहरों के लिए उड़ानें हैं। इन शहरों में दिल्ली, मुंबई, जयपुर, बेंगलूरू, हैदराबाद, कोलकाता और अब भोपाल शामिल है।

राजस्थान के उदयपुर शहर और मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल दोनों ही लेकसिटी नाम से मशहूर हैं। इन दोनों शहरों को सीधे हवाई सेवा से जोड़ने के लिए लंबे समय से प्रयास थे लेकिन अब यह शहर आगामी 1 नवम्बर से यह इंतजार खत्म होने जा रहा है।

उदयपुर और भोपाल के बीच हवाई कनेक्शन के चलते दक्षिणी राजस्थान और मध्यप्रदेश का सफर अब ज्यादा आसान होगा। हवाई सेवा इंडिगो ने एक नवंबर से इस रूट पर 72 सीटों वाला एटीआर विमान चलाने का निर्णय लिया है। इसका शेड्यूल भी जारी किया जा चुका है। यह फ्लाइट सप्ताह में 3 दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी।

बताया गया कि आगामी एक नवंबर से यह फ्लाइट शाम 5 बजकर 20 मिनट से भोपाल से प्रस्थान करेगी और शाम 6 बजकर 40 मिनट पर उदयपुर पहुंचेगी। इसके बाद शाम 7 बजकर 20 मिनट पर दोबारा उदयपुर से भोपाल प्रस्थान करेगी और रात 8 बजकर 40 मिनट पर भोपाल पहुंचेगी।

उदयपुर एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार दिवाली के बाद 30 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल लागू होने जा रहा है। इस शेड्यूल में उदयपुर से 7 शहरों के लिए उड़ानें हैं। इन शहरों में दिल्ली, मुंबई, जयपुर, बेंगलूरू, हैदराबाद, कोलकाता और अब भोपाल शामिल है।