उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 2382 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन प्रक्रिया

Uttar Pradesh Public Service Commission Application Process for 2382 Government Jobs
Uttar Pradesh Public Service Commission Application Process for 2382 Government Jobs
इस खबर को शेयर करें

UPPSC Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक या यूपी स्वास्थ्य विभाग भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों की 2300 से अधिक रिक्तियों पर भर्ती के लिए अधिसूचना राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई है। आयोग द्वारा सोमवार, 5 दिसंबर 2022 को जारी अधिसूचना (सं.01/ई-1/एस-8/2022-23) के मुताबिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में ग्रेड 2 लेवल -2 के अंतर्गत मेडिकल ऑफिसर की कुल 2383 रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया सोमवार से ही शुरू हो गई है, जो कि 2 जनवरी तक चलेगी।

UPPSC Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन
ऐसे में यूपीपीएससी द्वारा विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 105 रुपये है, जिसमें राज्य के मूल निवासी आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए निर्धारित सीमा तक छूट दी गई है। उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान ऑनलाइन आवेदन के दौरान ही करना होगा, जिसे उम्मीदवार डेबिट/क्रेडिट, नेट बैंकिंग, आदि माध्यमों से भर सकेंगे।

यूपीपीएससी भर्ती 2022 अधिसूचना व आवेदन लिंक

UPPSC Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन?
यूपीपीएससी द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक विभिन्न विभागों में चिकित्सा अधिकारी की भर्ती के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में पीजी डिग्री (एमडी) उत्तीर्ण होना चाहिए और साथ ही सम्बन्धित विषय क्षेत्र में पीजी डिप्लोमा भी किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में यूपी सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।