सस्ती Automatic Car चाहिए? इन पांचों में से कोई भी खरीद डालें

Want a cheap automatic car? Buy any of these five
Want a cheap automatic car? Buy any of these five
इस खबर को शेयर करें

Affordable Automatic Cars: ऑटोमैटिक कारें को मैनुअल कारों की तुलना में ड्राइव करना आसान होता हैं. इसमें आपको गियर बदलने की चिंता नहीं करनी होती है. कार खुद से जरूरत पड़ने पर गियर बदलती रहती है. यह भीड़भाड़ वाले इलाकों में ड्राइविंग को आसान और सुविधाजनक बनाता है. हालांकि, मैनुअल कारों की तुलना में ऑटोमैटिक कारें महंगी होती हैं. लेकिन, अगर आप अपने लिए आरामदायक और सुविधाजनक ड्राइविंग अनुभव चाहते हैं, तो ऑटोमैटिक कार एक अच्छा विकल्प है. इसीलिए, आपको देश की 5 सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कारों की जानकारी देते हैं.

1. मारुति सुजुकी ऑल्टो के10

मारुति सुज़ुकी ऑल्टो K10 भारत की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कार है. इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 5.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. यह एक छोटी और किफायती हैचबैक कार है, जो शहर में ड्राइविंग के लिए काफी बेहतर है. ऑल्टो K10 में 1.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन है. यह 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक (AGS) गियरबॉक्स के साथ आती है.

2. मारुति सुजुकी एस-प्रेसो

सस्ती ऑटोमैटिक कारों की लिस्ट में अगला नंबर मारुति सुजुकी की एस-प्रेसो का है. एस-प्रेसो के मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन ऑल्टो K10 के समान हैं. एस-प्रेसो के ऑटोमैटिक वेरिएंट की शुरुआती कीमत 5.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसमें भी 1.0-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है. यह 5-स्पीड मैनुअल/ऑटोमेटिक (AGS) गियरबॉक्स के साथ आती है.

3. रेनो क्विड

रेनो क्विड भी सस्ती ऑटोमैटिक कारों की लिस्ट में शामिल है. यह भारत में रेनो की एंट्री-लेवल हैचबैक कार है. इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है. इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की शुरुआती कीमत 6.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. हालांकि, इसकी बिक्री काफी कम होती है.

4. मारुति सुजुकी सेलेरियो

मारुति सुजुकी ने 2021 में नई सेलेरियो लॉन्च की. इसमें S-Presso और Alto K10 वाली ही 1-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 66 हॉर्सपावर और 89 न्यूटन मीटर टॉर्क बनाता है. इसमें 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है. सेलेरियो में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और इग्निशन स्टार्ट-स्टॉप बटन हैं. इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 6.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू है.

5. मारुति सुजुकी वैगनआर

वैगनआर भारत में 1999 में अपनी शुरुआत के बाद से ही बहुत सफल रही है. वर्तमान पीढ़ी 5-स्पीड एमटी/5-स्पीड एएमटी के साथ उपलब्ध है. इसमें 1-लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन है. इसमें चार स्पीकर के साथ 7-इंच टचस्क्रीन आता है. इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट्स की कीमत 6.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.