‘कांग्रेस की आंधी में हम खत्म ही हो गए थे लेकिन…’, कार्यकर्ताओं को 2024 के लिए पीएम मोदी ने दिया ये मंत्र

'We were finished in the storm of Congress but...', PM Modi gave this mantra to the workers for 2024
'We were finished in the storm of Congress but...', PM Modi gave this mantra to the workers for 2024
इस खबर को शेयर करें

PM Modi on Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी वह पार्टी है, जिसने 2 सीटों से सफर शुरू हुआ सफर 303 सीटों तक पहुंचा.बीजेपी हेडक्वॉर्टर (विस्तार) के उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मंत्र भी दिया. पीएम मोदी ने कहा कि 2018 में मैं कार्यालय का लोकार्पण करने आया था, तो मैंने कहा था कि इस कार्यालय की आत्मा हमारे कार्यकर्ता हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि 1984 दंगों के बाद जो चुनाव हुए, उसमें कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत मिला. वह भावनात्मक वातावरण था और उस तूफान में हम लगभग मिट ही गए थे. हालांकि, हमने कभी उम्मीद नहीं खोई. हमने जमीन पर काम किया और अपने संगठन को मजबूत किया.

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम तक बीजेपी इकलौती पैन इंडिया पार्टी है. सभी परिवारवादी पार्टियों के बीच बीजेपी ही ऐसी पार्टी है, जो युवाओं को मौके देती है. हमें भारत की महिलाओं का आशीर्वाद भी मिला हुआ है. आगे उन्होंने कहा, आज बीजेपी सिर्फ विश्व की सबसे बड़ी पार्टी ही नहीं है बल्कि भारत के सबसे फ्यूचरिस्टिक पार्टी है. हमारा भविष्य के आधुनिक और विकसित भारत का निर्माण करने का लक्ष्य है. हमें बीजेप को एक ऐसी संस्था के रूप विकसित करना है जिसके पास अगले 10 साल-50 साल तक का विजन तय हो. इसके लिए 3 बातें जरूरी है-अध्ययन, आधुनिकता और विश्वभर से अच्छी बातों को आत्मसात करने की शक्ति.

मोदी ने कहा, बीजेपी पहली ऐसी पार्टी है, जिसने पार्टी की व्यवस्था में संवैधानिक रूप से महिलाओं के लिए पद की व्यवस्था की है. भाजपा पहली ऐसी पार्टी है, जो अपने कार्यकर्ताओं को नए अवसर देने के लिए हर वक्त तत्पर रहती है. उन्होंने कहा, BJP केवल चुनाव लड़ने और जीतने तक ही सीमित नहीं है बल्कि BJP एक व्यवस्था है.BJP एक विचार है,BJP एक संगठन है,BJP एक आंदोलन है. बीजेपी बदलाव की भी प्राणशक्ति है. बीजेपी ने पिछले 9 वर्षों में भ्रष्टाचार के खिलाफ एक अभियान चलाया, जिसने भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों को झकझोर कर रख दिया है. बीजेपी जब भी सत्ता में आती है तो भ्रष्टाचार को तगड़ा झटका देती है.

उन्होंने कहा, आज भारत को रोकने के लिए इस नींव पर चोट की जा रही है. जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, उन पर जब एजेंसियां कार्रवाई करती हैं तो एजेंसियों पर हमला किया जाता है. जब कोर्ट कोई फैसला सुनाता है तो कोर्ट पर सवाल उठाया जाता है. कुछ दलों ने मिलकर भ्रष्टाचारी बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है.