अपनी कुर्सी मोहन यादव को देने के बाद क्या बोले शिवराज सिंह चौहान? जानकर होंगे हैरान

इस खबर को शेयर करें

भोपाल। Mohan Yadav, Shivraj Singh Chouhan: इंतजार की घड़ियां खत्म… आठ दिनों की अटकलबाजियों के बाद मध्य प्रदेश को नया मुख्यमंत्री मिल गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मोहन यादव को सूबे का सीएम बनाया है। इसी के साथ शिवराज सिंह चौहान का करीब साढ़े सोलह साल का ‘राज’ खत्म हो गया है। शिवराज ने सीएम के नाम के ऐलान के तुरंत बाद राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। ऐसे में अपनी कुर्सी मोहन यादव को देने के बाद ‘मामा’ ने उन्हें बधाई और एक संदेश भी दिया है।

मोहन यादव से क्या बोले शिवराज?
सीएम के नाम के ऐलान के बाद मोहन यादव ने शिवराज सिंह चौहान का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। ‘मामा’ ने बेहद गर्मजोशी के साथ यादव का पीठ ठपठपाया। इस ऐलान के बाद शिवराज ने ‘एक्स’ पर एक तस्वीर शेयर की। तस्वीर में मोहन यादव माला पहने हुए हैं और उनके बगल में शिवराज खड़े हैं।

फोटो के कैप्शन में शिवराज ने लिखा, ‘कर्मठ साथी श्री मोहन यादव जी को भाजपा विधायक दल की बैठक में मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री मनोनीत किए जाने पर हार्दिक बधाई। मुझे विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में आप मध्यप्रदेश को प्रगति एवं विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे तथा जनकल्याण के क्षेत्र में नए कीर्तिमान रचेंगे। इस नई जिम्मेदारी के लिए बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं!’

मामा का ‘सभी को राम-राम’
9 दिसंबर को शिवराज सिंह चौहान ने एक ऐसा पोस्ट किया जिससे एमपी का सियासी पारा हाई हो गया था। सीएम के नाम के ऐलान के दो दिन पहले शिवराज ने ‘एक्स’ पर अपनी एक हाथ जोड़ हुए तस्वीर पोस्ट की और कैप्शन में लिखा, ‘सभी को राम-राम…’ इसके कई मायने निकाले जाने लगे। दरअसल, ‘राम-राम’ अभिवादन और विदाई दोनों समय बोला जाता है। ऐसे में लोगों ने कहा कि इस पोस्ट से शिवराज अपनी विदाई का संदेश दे रहे हैं। हालांकि तीन दिसंबर को चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद से ही यह कहा जा रहा था कि किसी नए चेहरे को भाजपा सीएम बनाएगी। छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय और एमपी में मोहन यादव… दोनों नए चेहरे हैं। साय आदिवासी समाज से आते हैं, यादव ओबीसी हैं। ऐसे में यह माना जा रहा है कि राजस्थान में भी किसी नए चेहरे को ही सीएम बनाया जाएगा।