क्या फिर सच साबित होंगी बाबा वेंगा की ये 5 भविष्यवाणी ? 2023 को बताया खतरनाक साल

Will these 5 predictions of Baba Venga prove to be true again? Told 2023 a dangerous year
Will these 5 predictions of Baba Venga prove to be true again? Told 2023 a dangerous year
इस खबर को शेयर करें

अपनी भविष्यवाणियों को लेकर दुनिया में मशहूर बाबा वेंगा (Baba Venga) की एक और भविष्यवाणी (Future Prediction) से सनसनी फैल गई है। ऐसा इसलिए हाे रहा है क्योंकि यह भविष्यवाणी नए साल यानी 2023 के लिए है। दावा किया जाता है कि बाबा वेंगा की जो भी भविष्यवाणी हैं, वे सच होती जा रही हैं। इस बार की भविष्यवाणी में 2023 को खतरनाक साल तक बताया गया है। नए साल को लेकर हैं ये 5 भविष्यवाणी…

2023 को लेकर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी

जैविक हथियारों से मचेगी तबाही
2023 को लेकर पांच भविष्यवाणियों में से पहली में जैविक हथियारों से तबाही की बात कही गई है। इस भविष्यवाणी के मुताबिक एक बड़ा देश जैविक हथियारों (Biological Weapons) से लोगों पर हमला कर सकता है। वर्तमान में देखें तो रूस-यूक्रेन युद्ध भी पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। रूसी राष्ट्रपति पुतिन कई बार परमाणु हमले की भी चेतावनी दे चुके हैं।

2023 में सौर्य तूफान बिगाड़ेगा स्थिरता
बाबा वेंगा की अगली भविष्यवाणी कहती है कि 2023 में एक सौर्य तूफान (Solar Storm) या सौर्य सुनामी (Solar Tsunami) भी आएगी। यानी सूरज की सतह पर ऐसा तूफान आएगा जिससे गृह की चुंबकीय ढाल तबाह हो सकती है। सौर्य मंडल में चल रही उठा पटक इस ओर इशारा भी करती है। ऐसे में इसके सच होने से इंकार नहीं किया जा सकता।

बाहरी शक्तियों का होगा आक्रमण
नए साल 2023 को लेकर बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी काफी हैरान करने वाली है। इसके मुताबिक 2023 में दुनिया अंधकार से घिर जाएगी। एलियन जैसी बाहरी शक्तियां आक्रमण करेंगी, जिससे लाखों लोगों की जान जाएगी। इस भविष्यवाणी के कई मायने निकाले जा रहे हैं, बाकी हकीकत तो वक्त ही बयां करेगा।

परमाणु धमाके से होंगी मौतें
चौथी भविष्यवाणी भी खौफनाक है, इसमें बाबा वेंगा ने कहा है कि नए साल में एक परमाणु संयंत्र (Nuclear Plant) में भयानक धमाका होगा। इस धमाके की वजह से जहरीले धुएं के बादल पूरे एशिया महाद्वीप को ढक देंगे, जिसकी वजह से कई देशों में गंभीर बीमारियां फैलेंगी।

लैब में पैदा होंगे इंसान
बाबा वेंगा की 2023 को लेकर पांचवीं और अंतिम भविष्यवाणी साइंस के अनोखे पहलू की ओर इशारा करती है। इसके मुताबिक नए साल में इंसान लैब में पैदा होने लगेंगे। यहां उनकी चमड़ी के रंग से लेकर उनके व्यवहार तक सबकुछ नियंत्रित किया जा सकेगा। साइंस की तरक्की देखते हुए इस भविष्यवाणी के भी सच होने से इंकार नहीं किया जा सकता।

कौन थीं बाबा वेंगा?
पूरी दुनिया में अपनी भविष्यवाणियों के लिए मशहूर भविष्यवक्ता बाबा वेंगा (Baba Venga) एक भिक्षुक थीं। 1911 में बुल्गारिया में जन्मीं बाबा वेंगा की बचपन में ही आंखों की रोशनी चली गई थी, जिसके बाद उन्हें भविष्य दिखाई देने लगा था। उन्होंने दुनियाभर के लिए कई भविष्यवाणियां की जिसमें से कई पूरी तरह से सही साबित हुईं, तो कुछ गलत। उन्होंने अपनी मौत से पहले अपने अनुयायियों को सन् 5079 तक की भविष्यवाणियां बताईं हैं। बाबा वेंगा ने कहा था कि सन् 5079 में दुनिया का अंत हो जाएगा।