छत्तीसगढ़ में मिले मंकीपॉक्स के 2 संदिग्ध मरीज, जानें- मिले कौन से लक्षण?

2 suspected patients of monkeypox found in Chhattisgarh, know which symptoms were found?
2 suspected patients of monkeypox found in Chhattisgarh, know which symptoms were found?
इस खबर को शेयर करें

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मंकीपॉक्स के 2 संदिग्ध मरीज मिले हैं. एक मरीज राजधानी रायपुर का छात्र है, जो मूलत: कांकेर का रहने वाला है. दूसरा दुर्ग जिले के भिलाई का रहने वाला है. भिलाई का रहने वाला छात्र इसी महीने ओमान से लौटा है. मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर में रहकर पढ़ाई करने वाले एक 13 साल के किशोर में मंकी पॉक्स के लक्षण मिले हैं. बुखार और शरीर में रशेश के बाद छात्र का सैंपल पुणे भेजा गया है. वर्तमान में उसे राज्य के बड़े सरकारी अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है.

इस परम सुंदरी के लिए धड़का Kartik Aaryan का दिल? Hotness में सबसे आगे

दुर्ग से मिली जानकारी के मुताबिक भिलाई की चौहान टाउन स्थित ग्रीन वैली जुनवानी में बीते मंगलवार को प्रदेश का पहला मंकीपॉक्स संदिग्ध मरीज मिला था. मरीज हाल ही में ओमान से लौटा था. उसके बदन में उभरे हुए लाल दाने, तेज बुखार और प्राइवेट पार्ट में सूजन होने की वजह से घर वाले उसे अस्पताल ले गए. एक निजी अस्पताल में कोविड टेस्ट के बाद स्किन की बीमारियों का इलाज करने वाले एक डॉक्टर ने मंकीपॉक्स या चेचक की आशंका जताई. इसके बाद संदिग्ध मरीज के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

Samantha Prabhu Net Worth जानकर चौंक जाएंगे आप, पास है बहुत माल

अगस्त में थी वापसी
मिली जानकारी के मुताबिक भिलाई में मिले मंकीपॉक्स के संदिग्ध की उम्र 45 वर्ष है. संदिग्ध मरीज हाल ही में अरब देश ओमान से यात्रा कर लौटा है. बताया जा रहा है कि 21 जुलाई को वह ओमान से भिलाई आया और 21 अगस्त की उसकी वापसी थी. बताया जा रहा है कि मंकीपॉक्स संदिग्ध के अलावा शख्स कोरोना पॉजिटिव भी है. इसके बाद भी वो आस-पास के इलाकों में घूमता नजर आया है. उसके संपर्क में आए लोगों को कोरोना जांच कराने की भी सलाह दी गई है. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम दोनों ही संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं.

Rohit- Kohli के लिए आई बुरी खबर! Dhawan- Shreyas Iyer की लग गई लॉटरी

अलग हुए Shamita Shetty- Raqesh Bapat साल भी नहीं चला रिश्ता, ये है वजह