मध्यप्रदेश में बीजेपी ने 40 बड़े नेताओं को बनाया स्टार प्रचारक, जानें किस-किस नेता को मिला है ये बड़ा मौका

BJP made 40 big leaders star campaigners in Madhya Pradesh, know which leaders have got this big opportunity
BJP made 40 big leaders star campaigners in Madhya Pradesh, know which leaders have got this big opportunity
इस खबर को शेयर करें

BJP Star Campaigner List: बीजेपी ने मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. बीजेपी की लिस्ट में 40 बड़े नेताओं के नाम हैं जो बीजेपी के लिए मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे. जनसभा और चुनावी रैलियों का नेतृत्व करेंगे. इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही कई केंद्रीय मंत्रियों, कई राज्यों के सीएम, डिप्टी सीएम और मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री व पूर्व मंत्रियों के नाम शामिल हैं. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के भी नाम इस लिस्ट में शामिल किए गए हैं.

बीजेपी ने मध्यप्रदेश के अलावा पश्चिम बंगाल सहित दूसरे राज्यों के लिए भी स्टार चुनाव प्रचारकों की सूची जारी की है. लेकिन इसमें पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित मध्यप्रदेश के कई बड़े नेताओं को इस बार पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचारक नहीं बनाया गया है. मध्यप्रदेश के सभी स्टार नेताओं को मध्यप्रदेश में ही चुनाव प्रचारक बनाकर सीमित कर दिया गया है. पूर्व में शिवराज सिंह चौहान, कैलाश विजयवर्गीय, नरोत्तम मिश्रा सहित कई नेताओं को मध्यप्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों में भी स्टार चुनाव प्रचारक की सूची में शामिल कर भेजा जाता था.

मध्यप्रदेश के नेताओं की तुलना में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हेमंता बिस्वा सरमा को जरूर लगभग हर राज्य में स्टार प्रचारक बनाया गया है. योगी आदित्यनाथ की पूछ तो लगभग हर राज्य में है और हर राज्य में बीजेपी नेताओं ने अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में योगी आदित्यनाथ की रैली,जनसभा कराने की डिमांड की है. पीएम मोदी तो लगभग हर राज्य में चुनावी दौरा करेंगे और जनसभा व विशाल रैली के जरिए अपना चुनावी अभियान चलाएंगे.

मध्यप्रदेश में इन नेताओं को बनाया गया है स्टार प्रचारक
पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, संगठन प्रमुख शिव प्रकाश, सीएम मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, मप्र चुनाव प्रभारी सतीश उपाध्याय, सत्यनारायण जटिया, डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेंद्र कुमार खटीक, फग्गन सिंह कुलस्ते, स्मृति ईरानी.