सपा में घमासानः बदलने पडे मेरठ और बागपत के उम्मीदवार

इस खबर को शेयर करें

समाजवादी पार्टी मेरठ लोकसभा सीट पर फिर से प्रत्याशी को बदल सकती है। पहले अधिवक्ता भानु प्रताप सिंह का टिकट काटकर अतुल प्रधान को उम्मीदवार बनाया गया तो अब अतुल का टिकट कटने की चर्चा भी तेज है।

चर्चा चल रही है कि पार्टी अब योगेश वर्मा की पत्नी सुनीता वर्मा को मेरठ लोसकभा सीट पर प्रत्याशी बना सकती है। सोशल मीडिया पर भी सुनीता वर्मा का नाम खूब चल रहा है। हालांकि, अभी पार्टी ने आधिकारिक तौर पर अतुल का टिकट काटने की पुष्टि नहीं की है।

वहीं, योगेश वर्मा के समर्थ दावा कर रहे हैं कि सुनीता वर्मा को टिकट मिल रहा है। उधर, सपा विधायक अतुल प्रधान ने बृहस्पतिवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। अब देखना यह होगा कि आखिर किसको उम्मीदवार बनाया जाता है।

सपा से अतुल प्रधान ने किया नामांकन
समाजवादी पार्टी से विधायक अतुल प्रधान ने बुधवार को मेरठ-हापुड़ लोकसभा के लिए कलक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। हालांकि, अभी अतुल प्रधान को सपा का सिंबल नहीं मिला है।

मेरठ-हापुड़ लोकसभा चुनाव में नामांकन पत्र दाखिल करने का बृहस्पतिवार को अंतिम दिन है। नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन बुधवार को विधायक अतुल प्रधान समाजवादी पार्टी से नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे। मुख्य गेट के बजाय वह कचहरी की तरफ से नामांकन दाखिल करने पहुंचे। बैरिकेडिंग के कारण काफी देर उन्हें खड़ा रहना पड़ा। बाद में बैरिकेडिंग की ही तरफ से वह नामांकन स्थल पर पहुंचे और दोपहर दो बजे पर्चा दाखिल किया।

बागपत से बदला सपा प्रत्याशी, मनोज चौधरी की जगह अमरपाल को दिया टिकट

समाजवादी पार्टी में टिकट बदलाव का दौर जारी है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बुधवार को बागपत का उम्मीदवार बदल दिया। पहले यहां से मनोज चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया था, अब उनके स्थान पर पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा को टिकट दिया गया है। बताया जा रहा है कि सपा मुखिया ने पहले जहां भी कमजोर उम्मीदवार उतार दिए थे उन्हें धीरे-धीरे बदला जाएगा। अब तक करीब 10 सीटों के उम्मीदवार बदले जा चुके हैं। बताया तो यह भी जा रहा है कि अभी कुछ और सीटों के उम्मीदवारों को बदला जाएगा। अखिलेश ने जिला कमेटियों से इसके बारे में रिपोर्ट मांगी है। बागपत सीट एनडीए में जयंत की पार्टी रालोद के हिस्से में आई है। यहां से रालोद ने राजकुमार सांगवान को उतारा है। बसपा की तरफ से प्रवीण बंसल मैदान में हैं।

इससे पहले सपा ने मेरठ से प्रत्याशी बदला था। वहां से एडवोकेट भानु प्रताप की जगह अतुल प्रधान को  टिकट दिया गया है। हालांकि वहां भी एक बार फिर प्रत्याशी बदलने की चर्चा है। मेरठ और बागपत में कल नामांकन का अंतिम दिन है। सपा ने पहले जाट बिरादरी से अपने पुराने कार्यकर्ता मनोज चौधरी को प्रत्याशी बनाया था। इसके बाद अमरपाल शर्मा ने भी दावेदारी कर दी तो जातीय समीकरण और ब्राह्मण वोटर्स को देखते हुए अखिलेश यादव ने अमरपाल को तैयारी करने की बात कहते हुए भेज दिया था।

पिछले दो दिन से सिम्बल लेने को लेकर खींचतान चल रही थी और मनोज व अमरपाल शर्मा दोनों ने लखनऊ में डेरा डाले हुए थे। अब नामांकन का केवल एक दिन बाकी रहने से पहले अमरपाल शर्मा को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की गई। उन्होंने बताया कि उनको प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है। वो सिंबल लेकर आते ही नामांकन करेंगे।