गणतंत्र दिवस से पहले CM शिवराज की बड़ी घोषणा, शिक्षकों का DA 4 प्रतिशत बढ़ाया

CM Shivraj's big announcement before Republic Day, DA of teachers increased by 4 percent
CM Shivraj's big announcement before Republic Day, DA of teachers increased by 4 percent
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: मध्यप्रदेश के शिक्षकों के लिए गणतंत्र दिवस बड़ी खुशखबरी लेकर आएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM shivraj singh chouhan) ने सीहोर जिले नसरुल्लागंज में एक बड़ी घोषणा करते हुए शिक्षकों को बड़ा तोहफा दिया है. उन्होंने कहा कि सीहोर के शिक्षकों ने हर क्लास को स्मार्ट बना कर इतिहास रचा है. मैं शिक्षकों का अभिनंदन करने आया हूं. मैं शिक्षकों के प्रति आदर प्रदर्शित करते हुए उनके महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी (DA hike) की घोषणा करता हूं.

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता चार प्रतिशत बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया है. प्रदेश के कर्मचारी भी केंद्र के समान महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग बीते महीनों से कर रहे थे. अब चुनावी साल में शिवराज सिंह ने ये बड़ी सौगात कर्मचारियों को दी है. फिलहाल शिक्षकों को 34 फ़ीसदी महंगाई भत्ता मिलता है जो 4 फीसदी बढ़ने के बाद 38 फीसदी हो जाएगा.

सीएम ने किया ट्वीट
सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि हमारे अध्यापक व शिक्षकगणों ने इस जिले के स्कूलों की सूरत बदलने का अभियान प्रारंभ किया, उसके लिए आपका हृदय से अभिनंदन करता हूं. आपको जो अभी महंगाई भत्ता मिलता है, उसमें 4 प्रतिशत तत्काल बढ़ोत्तरी की घोषणा करता हूं.

नसरुल्लागंज में था कार्यक्रम
दरअसल कल शनिवार को स्मार्ट टीवी कैम्पेन के सफल क्रियान्वयन के अवसर पर शासकीय सीएम राइज स्कूल प्रांगण नसरुल्लागंज में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए थे. यहां उन्होंने कहा कि शासकीय स्कूलों में छात्र-छात्राओं के लिए स्मार्ट क्लास बनाने के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह की पहल पर शिक्षकों द्वारा जनसहयोग से जिले के सभी 1630 स्कूलों में स्मार्ट टीवी लगाई गई है. शासकीय स्कूलों को स्मार्ट बनाने के कार्य को नसरुल्लागंज ब्लॉक में सबसे पहले पूरा किया गया है. नसरुल्लागंज विकासखण्ड के 320 स्कूलों में कुल 488 टेलीविजन सेट लगाकर स्मार्ट क्लास बनाई गई है. इसके अलावा शिवराज सिंह ने यहां बच्चों से भी बात की.