हिमाचल की महिलाओं के लिए खुशखबरी: 1 अप्रैल से 1500 रुपए मासिक पेंशन मिलेगी

Good news for the women of Himachal: 1500 rupees monthly pension from April 1
Good news for the women of Himachal: 1500 rupees monthly pension from April 1
इस खबर को शेयर करें

सुंदरनगर: सुंदरनगर में 5 दिवसीय राज्यस्तरीय सुकेत देवता मेला गुरूवार को देव पूजन के उपरांत समाप्त हो गया। समापन अवसर पर उद्योग, संसदीय मामले व आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। इस मौके उन्होंने कहा कि प्रदेश के 1.37 लाख सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) दे दी है। अब पहली अप्रैल से 2.31 लाख महिलाओं को 1500 रुपए मासिक पेंशन मिलनी शुरू हो जाएगी। इस पर सरकार के 416 करोड़ रुपए खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार सभी वायदों को पूरा करेगी।

शोभायात्रा में हुए शामिल
मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने महामाया मंदिर में देवी-देवताओं की पूजा अर्चना की। इसके बाद महामाया मंदिर से जवाहर पार्क मेला ग्राउंड तक भव्य शोभायात्रा में भी शामिल हुए। उन्होंने कम्युनिटी हॉल में कन्या पूजन भी किया। उन्होंने राज्य स्तरीय नलवाड़ एवं सुकेत देवता मेला के अवसर पर प्रकाशित स्मारिका का भी विमोचन किया।

शोभायात्रा में हिस्सा लेते मंत्री हर्षवर्धन चौहान
सुकेत देवता मेले को 100 साल पूरे होने पर दी बधाई
उन्होंने कहा कि प्रदेश के मेले एवं त्यौहार अपने में अनूठे होते हैं और यह राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संजोए हुए हैं। सुकेत देवता मेला के 100 वर्ष पूरे होने पर बधाई देते हुए कहा कि इस उत्सव की बहुमूल्य परम्पराओं को भावी पीढ़ी के लिए संरक्षित रखा जाना चाहिए, क्योंकि यह एक राज्य के रूप में हमारी पहचान की पुष्टि करती हैं। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान हासिल करने वालों को भी पुरस्कार प्रदान किए। इस अवसर पर विधायक राकेश जम्बाल और पूर्व संसदीय सचिव सोहनलाल ठाकुर ने भी अपने विचार रखे।