पंजाब में बने हालात के बाद हाई अलर्ट पर हिमाचल, सीएम सुक्खू ने दिए निर्देश

Himachal on high alert after the situation in Punjab, CM Sukhu gave instructions
Himachal on high alert after the situation in Punjab, CM Sukhu gave instructions
इस खबर को शेयर करें

शिमला: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के फरार होने के बाद हिमाचल प्रदेश में भी हाई अलर्ट कर दिया है। हालांकि हिमाचल में कानून व्यवस्था काफी चाक-चौबंद है और यहां पर इस तरह की घटना की कोई संभावना नहीं है, लेकिन फिर भी सरकार अलर्ट है।

वहीं यूके के लंदन में भारतीय झंडे को निकालने की कोशिश की मुख्यमंत्री ने निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना का वे विरोध करते हैं। भारत के लोग जिस भी देश में रहते हैं, उनके दिलों में अपने देश और झंडे के प्रति जो सम्मान है, उसे कोई भी उनके दिल और दिमाग से नहीं निकाल सकता। हर भारतीय झंडे का सम्मान करता है।

उधर, हिमाचल प्रदेश विधानसभा बजट सत्र के पांचवे दिन बजट पर चर्चा शुरू हुई जो 23 मार्च तक चलेगी। चर्चा में भाग लेते हुए नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर पूर्व सरकार द्वारा चलाई जा रही हिम केयर, सहारा सहित अन्य योजनाओं को बंद करने के आरोप लगाए, जिस पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सफाई देते हुए कहा कि सरकार ने किसी भी योजना को बंद नहीं किया है।

सीएम सुक्खू ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बिना तथ्यों और आंकड़ों के सदन में बोल रहे हैं, जबकि सरकार इस बार योजनाओं पर आधारित बजट पेश किया है, जिससे युवाओं को रोजगार के अवसर पैदा होंगे। विपक्ष भी जानता है कि इस बार का बजट अलग है और एक बेहतरीन बजट का प्रावधान प्रदेश के विकास के लिए किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कर्ज को लेकर भी गलत आंकड़े पेश कर रहे थे ,जबकि उनकी सरकार के समय में कर्मचारियों और पेंशनरों की 11 हजार से अधिक देनदारियां हैं, जिन्हें पूर्व सरकार ने घोषित किया था, लेकिन उसकी अदायगी करना जयराम सरकार भूल गई थी।