शादी के महज एक दिन बाद ही अलग हो गए पति-पत्नी, बन गया सबसे छोटी शादी का रिकॉर्ड

इस खबर को शेयर करें

अबू धाबी: शादी (Marriage) को सात जन्मों का बंधन माना जाता है, लेकिन कई बार ये बंधन इतनी जल्दी टूट जाता है कि हर कोई हैरान रह जाता है. ऐसा ही एक मामला संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में सामने आया है. यहां शादी के महज एक दिन बाद पति-पत्नी ने तलाक (Divorce) ले लिया. इसी के साथ ही ये शादी यूएई की सबसे कम अवधि तक रही शादी के रूप में दर्ज हो गई है.

पिछले साल 648 ने मांगा Divorce
‘खलीज टाइम्स’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई के न्याय मंत्रालय ने पिछले साल हुए तलाक (Divorce) को लेकर आंकडे़ जारी किए हैं. इन आंकड़ों के अनुसार, 2021 में UAE में तलाक के 648 मामले दर्ज किए गए. इनमें सबसे छोटी शादी एक दिन की थी और सबसे लंबी शादी 47 साल की. हालांकि, 47 साल शादी में रहने के बाद अलग होने वाला कपल यूएई का मूल निवासी नहीं था.

194 मामले विदेशियों से जुड़े
आंकड़ों से पता चला कि तलाक के 311 मामले यूएई कपल्स के थे, जबकि 194 मामले विदेशियों से जुड़े थे. जबकि पंद्रह तलाक के मामले यूएई की महिला नागरिक और विदेशी नागरिक के बीच के थे. संघीय अदालतों ने शारजाह, उम्म अल क्वैन, अजमान और फुजैराह अमीरात शहरों में इन तलाक को पंजीकृत किया. न्याय मंत्रालय ने बताया कि 2021 में इन शहरों में पंजीकृत विवाहों (Marriage) की कुल संख्या 4,542 थी.

आजकल आम हो गया तलाक
मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि इनमें से कुछ शादियां एक दिन से लेकर 15 दिनों तक चलीं क्योंकि कपल्स ने अलग-अलग कारणों से तलाक की अर्जी दे दी थी. वहीं कुछ कपल्स ने शादी के 30 और 47 सालों बाद तलाक लेने का फैसला लिया. गौरतलब है कि आजकल तलाक आम हो गया है. कई बार कपल्स एक-दूसरे को समझने का मौका देने के बजाए अलग होना बेहतर समझते हैं.