राजस्थान: मामा ने नाबालिग भतीजे को नहीं पिलाया पानी, सिर में गोली मारकर उड़ाया, पुलिस हरकत में

Rajasthan: Uncle did not give water to minor nephew, shot him in the head, police in action
Rajasthan: Uncle did not give water to minor nephew, shot him in the head, police in action
इस खबर को शेयर करें

धौलपुर. राजस्थान के धौलपुर (Dholpur) जिले में एक फिर मामूली बात पर रिश्तों का खून कर दिया गया. यहां एक नाबालिग भतीजे ने अपने चाचा की गोली मारकर हत्या (Murder) कर डाली. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल के बाद आरोपी नाबालिग को निरुद्ध कर लिया है. उससे हत्या के लिए काम में लिया गया हथियार भी बरामद कर लिया गया है. धौलपुर में रिश्तों के खून का यह कोई पहला केस नहीं है. यहां पहले भी छोटी-छोटी बातों में अपनों का खून बहाया जा चुका है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

मनियां पुलिस उपाधीक्षक दीपक खंडेलवाल ने बताया कि वारदात राजाखेड़ा थाना इलाके में बीते 8 मार्च को हुई थी. 8 मार्च को छोटेलाल ठाकुर (48) अपने खेत पर काम कर रहा था. पुरानी रंजिश के चलते पांच आरोपी उसके सिर में गोली मारकर फरार हो गए. गोली लगने से छोटेलाल की मौत हो गई. हत्या की सूचना मिलने पर वे पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया. छोटेलाल राजखेड़ा के वार्ड संख्या दस में स्थित हाट मैदान का रहने वाला था. इस संबंध में मृतक पत्नी प्रवेश ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

होली के दिन नशे में मार दी चाचा को गोली
पुलिस ने जब मामले में गहनता से जांच की गई तो सामने आया कि छोटेलाल का नाबालिग भतीजा खेत में लगी ट्यूबवेल से पानी नहीं मिलने के कारण अपने चाचा से नाराज था. इस पर पुलिस ने उसे निरुद्ध कर पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया. उसने पुलिस पूछताछ में बताया कि होली के दिन नशे में होने पर उसने अपने चाचा के सिर में पीछे से गोली मार दी. गोली देसी कट्टे से मारी गई थी. पुलिस ने नाबालिग आरोपी से देसी कट्टा बरामद कर लिया है.

धौलपुर और भरतपुर में अवैध देसी हथियारों का खूब इस्तेमाल होता है
उल्लेखनीय है कि पूर्वी राजस्थान के धौलपुर और भरतपुर जिलों में अवैध देसी हथियारों का जमकर इस्तेमाल होता है. यहां इन हथियारों के सप्लायर बेखौफ होकर इनकी सप्लाई करते हैं. इसके चलते बालिग और नाबालिगों को आसानी से ये मुहैया हो जाते हैं. इसके कारण इन इलाकों में आए दिन छोटी-छोटी बातों पर फायरिंग होना आम हो चुका है. पुलिस के लाख प्रयासों के बावजूद यहां अवैध हथियारों पर लगाम नहीं लग पा रही है. इससे यहां अपराधों में बेहताशा बढ़ोतरी हो रही है.