मुजफ्फरनगर में हर्षोल्लास से मनाया गया रक्षाबंधन, नेताओं से लेकर अफसरों ने बंधवाई राखी

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। रक्षाबंधन के पर्व पर बहनों ने भाईयों को राखियां बांधकर हर्षोल्लास से त्यौहार मनाया। इस पर्व पर ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बहनों ने पुलिस अफसरों और जिला पंचायत अध्यक्ष को भी रक्षा सूत्र बांधकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

रविवार को जनपद में रक्षाबंधन का पर्व परम्परागत तरीके से मनाया गया। इस दौरान स्थानीय रोडवेज बस स्टैण्ड पर भारी चहल पहल नजर आई। रविवार को अवकाश होने के कारण सरकारी कार्यालय सूने पड़े रहे, लेकिन सड़कों पर यातायात का ज्यादा बोझ नजर आया। बसों में यात्रियों की भारी भीड़ अलग ही कौतूहल पैदा कर रही थी। यूपी रोडवेज ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को मुफ्त यात्रा का लाभ भी दिया। वहीं दूसरी ओर रक्षाबंधन के अवसर पर ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय केन्द्र की बहनों के द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल को उनके कैम्प कार्यालय पर जाकर रक्षा सूत्र बांधें तथा प्रेरक संदेशों वाला कलेण्टर भेंट किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष डा. निर्वाल ने इन बहनों का एक पारिवारिक माहौल में स्वागत किया।

सीओ फुगाना शरद चंद शर्मा ने पुलिस कर्मियों के साथ गांव खेड़ी दूधाधारी स्थित वैदिक अनाथ आश्रम में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। यहां पहुंचकर उन्होंने बच्चियों को उपहार भेंट किये और उनके हाथों से अपनी कलाई पर राखी बंधवाई। यहां पर तितावी थाना प्रभारी राधेश्याम यादव ने भी अपने पुलिस स्टाफ के साथ पहुंचकर रक्षाबंधन मनाया और बच्चियों के उपहार भी बांटे। वैदिक अनाथ आश्रम के बच्चों ने इन पुलिसकर्मियों के पहुंचने पर धूमधाम से रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया।

भाई बहन के बीच अटूट प्रेम विश्वास एवं सुरक्षा के प्रतीक रक्षाबंधन के पावन पर्व पर कोतवाली जानसठ पहुंची ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बहनों ने कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर डीके त्यागी को राखी बांधी। इंस्पेक्टर डीके त्यागी ने उनको उपहार दिए तथा आश्वस्त करते हुए कहा, कि बहनों की सुरक्षा के लिए हम सदैव तैयार हैं क्योंकि सरकार भी बहनों की सुरक्षा को लेकर लगातार कार्य कर रही है और मिशन शक्ति के तहत महिला उत्थान, स्वावलंबन और सामाजिक सम्मान के लिए अनेकों कार्यक्रम चला रही है।