वर्ल्ड कप हारने के बाद टूट गए थे शमी-जडेजा, ड्रेसिंग रूम में जाकर PM मोदी ने ऐसे संभाला

Shami-Jadeja were broken after losing the World Cup, this is how PM Modi handled them in the dressing room
Shami-Jadeja were broken after losing the World Cup, this is how PM Modi handled them in the dressing room
इस खबर को शेयर करें

World Cup 2023: भारत के पास 12 साल बाद अपनी ही धरती पर अपने चहेते फैंस के बीच वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाने का मौका था, लेकिन फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 6 विकेट से हराकर अरबों भारतीय फैंस को मायूस कर दिया है. 20 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने फिर टीम इंडिया के जख्मों को हरा करते हुए वर्ल्ड कप के फाइनल में शिकस्त दे दी. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत को 125 रनों से हराकर खिताब जीतने का सपना तोड़ा था.

वर्ल्ड कप हारने के बाद टूट गए थे शमी-जडेजा
वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी टूट गए थे. इसी बीच टीम इंडिया के खिलाड़ियों से मिलने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंच गए. भारत की हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को इमोशनल देखा गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रेसिंग रूम में हार से हताश मोहम्मद शमी को गले से लगा लिया. मोहम्मद शमी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है.

मोहम्मद शमी ने लिखा ये मैसेज

मोहम्मद शमी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी फोटो एक्स (पहले ट्विटर) पर शेयर करते हुए लिखा, ‘दुर्भाग्य से कल हमारा दिन नहीं था. मैं सभी भारतीय फैंस को पूरे टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया और मुझे सपोर्ट करने के लिए थैंक्यू कहना चाहता हूं. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुत शुक्रगुजार हूं. खास तौर पर ड्रेसिंग रूम में आकर हमारा हौसला बढ़ाने के लिए. हम वापसी करेंगे!’

रवींद्र जडेजा ने भी लिखा इमोशनल मैसेज

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोटो शेयर करते हुए एक इमोशनल मैसेज लिखा है. रवींद्र जडेजा ने लिखा, ‘ये टूर्नामेंट हमारे लिए बहुत अच्छा रहा, लेकिन कल हम थोड़ा पीछे रह गए. दिल टूट गया है, लेकिन हमारे लोगों का समर्थन हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता रहता है. ड्रेसिंग रूम में पीएम मोदी का आना खास और प्रेरक था.’

भारतीय प्लेयर्स ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भारत में संपन्न वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने के साथ वर्ल्ड कप इतिहास में एक टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने जबकि मोहम्मद शमी शुरुआती चार मैचों में बाहर रहने के बावजूद सबसे सफल गेंदबाज रहे. कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 में 11 मैच में 95.62 की औसत से 765 रन बनाए जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उन्होंने तीन शतक और छह अर्धशतक जड़े. वह हालांकि भारत को एक बार फिर चैंपियन बनवाने में नाकाम रहे. कोहली ने अपने आदर्श और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा जो 2003 वर्ल्ड कप में 673 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे थे. भारत को हालांकि 2003 वर्ल्ड कप फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही हार का सामना करना पड़ रहा था. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 11 मैच में एक शतक और तीन अर्धशतक से 54.27 की औसत से 597 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे.