शामली फैक्ट्री विस्फोटः संचालक समेत 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा, 2 गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद

इस खबर को शेयर करें

शामली: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट मामले में पुलिस ने फैक्ट्री संचालक समेत चार लोगों के विरूद्ध अभियोग दर्ज कर लिया गया है. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, पुलिस ने घटनास्थल से अवैध पटाखा सामग्री और नकदी बरामद की है. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस ने सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए फरार चल रहे आरोपियों की तलाश और तेज कर दी है.

चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पुलिस ने उक्त मामले में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. आरोपियों में से पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के दौरान आरोपियों के पास से करीब साढ़े 11 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई है और उनकी निशानदेही पर भारी मात्रा में विस्फोटक सामान (पटाखा बनाने के लिए ) भी बरामद हुआ है. वहीं पटाखा फैक्ट्री में धमाके का मुख्य आरोपी राशिद अभी भी फरार बताया जा रहा है. पकड़े गए आरोपी ने बताया कि राशिद को फैक्ट्री किसी और काम के लिए दिलवाई थी लेकिन उसने झूठ बोलकर वहा पर पटाखा फैक्ट्री चलवाई.

पुलिस जल्द करेगी आरोपियों को गिरफ्तार
इस मामले में पुलिस अधिकारी का कहना है कि दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जिनके कब्जे से साढ़े 11 लाख रुपये की नगदी ओर भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद किया गया है. मुख्य आरोपी राशिद व प्रॉपर्टी मालिक अभी फरार है. मामले में एक अन्य मुकदमा और दर्ज किया गया है. जल्दी ही पुलिस फरार दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लेगी.

अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्टरी
गौरतलब हो कि शुक्रवार शाम साढे़ चार बजे मायापुर रजबहा पटरी पर अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्टरी में भीषण विस्फोट के कारण चार लोगों की मौत हो गई थी. कई लोग घायल हो गए थे. इस मामले में पुलिस ने पांच नामजद आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है. पुलिस ने देर रात अवैध फैक्ट्री के संचालक राशिद की तालाश में हरियाणा के जनपद पानीपत में स्थित उसके आवास पर दबिश दी. लेकिन आरोपित उसे पहले अपने बच्चों को लेकर वहां से फरार हो गया.