हिमाचल की धरती से सिसोदिया की हुंकार- सिर कटवा लूंगा, गद्दारी कभी नहीं करूंगा

Sisodia's cry from the land of Himachal - I will get my head beheaded, I will never betray
Sisodia's cry from the land of Himachal - I will get my head beheaded, I will never betray
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: सीबीआई जांच के बवाल के बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हिमाचल प्रदेश के ऊना में अरविंद केजरीवाल की मुफ्त इलाज की दूसरी गारंटी का एलान किया. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर हिमाचल के हर एक व्यक्ति को फ्री इलाज, फ्री दवाइयां, फ्री टेस्ट, फ्री ऑपरेशन, हर गांव और वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक के साथ साथ फ़रिश्ते स्कीम को लागू करने की गारंटी में शामिल किया है.

सिसोदिया का हिमाचल प्लान
ऊना में मनीष सिसोदिया भाजपा पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि पार्टियां चुनाव में झूठे वादे करती हैं, जुमले फेंकती हैं लेकिन अरविंद केजरीवाल एकलौते ऐसे व्यक्ति हैं जो लोगों को गारंटी देते हैं और डंके की चोट पर कहते हैं कि यदि काम नहीं किया तो वोट मत देना. हिमाचल का कोई भी व्यक्ति दिल्ली या पंजाब के अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से यह पूछ सकता है कि आम आदमी पार्टी ने वहां काम किए हैं या नहीं और यदि जबाव ‘न’ आए तो हमें वोट मत देना.

मनीष सिसोदिया ने हिमाचल की स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल खड़े किए और कहा कि हिमाचल में आज भी कोई गांव-देहात में बीमार होता है तो उसे चारपाई पर लेकर आना होता है. गर्भवती महिलाओं को इलाज नहीं मिल पाता, किसी का एक्सीडेंट हो जाए तो उसे इलाज नहीं मिल पाता. अस्पतालों की बिल्डिंग है, लेकिन खंडहर बन चुकी है. उसमे डॉक्टर नहीं है, दवाइयां नहीं है, मशीनें नहीं है और यदि है तो उसमें पक्षियों का घोंसला बन चुका है, क्योंकि उसे चलाने के लिए टेक्निशियन नहीं है.

इसके अलावा मनीष सिसोदिया ने हिमाचल में शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने का एलान किया. उन्होंने कहा कि “कोई भी युवा जब सेना, पुलिस या अर्ध-सैनिक बल में जाता है वो उसके मन में यह बात होती है कि मैं देश की रक्षा करते हुए अपनी जान दे दूंगा और देश मेरे परिवार की परवाह करेगा लेकिन अफ़सोस है कि देश में कोई शहीदों को पूछने वाला नहीं है.

सीबीआई रेड पर केंद्र पर निशाना
इस दौरान मनीष सिसोदिया ने सीबीआई रेड का ज़िक्र भी किया. सिसोदिया ने कहा कि मैं पिछली बार 17 अगस्त को हिमाचल आया यहां जनता का जोश इतना जबरदस्त था कि उसकी गर्मी दिल्ली तक पहुंच गई और उससे केंद्र सरकार इतना डर गई कि मेरे पीछे सीबीआई लगा दी. ये बेशक मेरे ऊपर सीबीआई-ईडी का शिकंजा कसने की कोशिश कर रहे लेकिन हिमाचल की जनता अपना जोश बनाए रखे.

उन्होंने कहा कि मैं डरता नहीं हूं, क्योंकि बेईमान नहीं हूं. इन्होने मेरे घर सीबीआई की रेड करवा दी पर उन्हें 14 घंटे की जांच के बाद भी कुछ नहीं मिला, 1 पैसे की बेईमानी नहीं मिली. मेरे ऊपर फर्जी एफआईआर कर दी. मैं रेड से नहीं डरा तो मुझे मेसेज भेजा कि इन फर्जी केसों से बचना है तो आम आदमी पार्टी तोड़कर भाजपा में शामिल हो जाओ. अरविंद केजरीवाल को छोड़ दो केस बंद कर देंगे, तुम्हे सीएम बना देंगे. सिसोदिया ने कहा कि भाजपा के लोग गलत जगह आ गए. उन्हें यह नहीं पता कि मैं कट्टर ईमानदार हूं , सिर कटवा लूंगा, जिन्दगी भर जेल में रह जाऊंगा पर कभी गद्दारी नहीं करूंगा.