3 करोड़ 80 लाख में बनी यूपी की ये सड़क, हाथ डालते ही उखड़ रही

This road of UP, built in 3 crore 80 lakhs, was crumbling as soon as you put your hand
This road of UP, built in 3 crore 80 lakhs, was crumbling as soon as you put your hand
इस खबर को शेयर करें

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से भ्रष्टाचार की पोल खोलकर रख देने वाला वीडियो सामने आया है. सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में एक युवक सड़क निर्माण में बरती गई लापरवाही को उजागर करता नजर आ रहा है. नए बन रहे रोड की गुणवत्ता इतनी खराब है कि युवक उसे अपने हाथों से उखाड़ देता है.

जनपद के पूरनपुर से भगवंतापुर गांव के बीच प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 3 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से सड़क निर्माण किया जा रहा है. लेकिन इसके लिए इस्तेमाल की गई सामग्री और बनाने का तरीका काफी घटिया है.

वीडियो में देखा गया कि ठेकेदार ने धूल पर ही गिट्टी मिला डामर बिछा दिया. इसी खराब क्वालिटी को दिखाने के लिए राहगीर अपने हाथों से ही सड़क की परत उधेड़कर दिखाई.

दरअसल, बीते दिन एक वाहन के ब्रेक लगाने पर टायर से नई सड़क उखड़ गई थी. इससे राहगीरों के मन में संदेह पैदा हुआ और फिर उन्होंने जब सड़क के एक किनारे को हिलाया तो बजरी और कोलतार का हिस्सा उनके हाथों में आ गया . इसके बाद लोगों ने अपने मोबाइल से वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

ग्रामीण अब सड़क की खराब क्वालिटी को लेकर प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं. आरोप है कि इस पूरे मामले में ठेकेदार के अलावा जूनियर इंजीनियर (जेई) की अहम भूमिका है.

बता दें कि पीलीभीत जनपद की ही बीसलपुर विधानसभा से BJP विधायक विवेक वर्मा ने भी हाल ही में एक और सड़क निर्माण की घटिया क्वालिटी की पोल खोली थी. इस दौरान विधायक ने अपने हाथों से कंस्ट्रक्शन के लिए लाई गईं ईंटें तोड़ डाली थीं. दरअसल, बीसलपुर में बिलसंडा से बमरौली तक जाने वाली सड़क का चौड़ीकरण और नाला निर्माण 30 लाख रुपये में किया जाना था, जिसमें घटिया सामान का इस्तेमाल किया गया. यह देख विधायक आगबबूला हो गए थे और उन्होंने इस मामले में जांच के निर्देश दिए थे.