सांसे थाम कर बैठें UP बोर्ड के छात्र, 2 दिन बाद जारी हो सकता है रिजल्ट

UP Board students should hold their breath, result may be released after 2 days
इस खबर को शेयर करें

UP Board 10th 12th Result 2024: 23 मार्च 2024 को बिहार बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं के बच्चों के रिजल्ट जारी कर दिए गए थे। साथ ही टॉपर्स के नाम की भी घोषणा की गई थी। जिसके बाद से अब हर किसी की निगाहें एशिया के सबसे बड़े बोर्ड उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) पर टिकी हुईं है। यूपी बोर्ड 10th और 12th का एग्जाम देने वाले छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है।

वहीं ताजा जानकारी के मुताबिक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट यूपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी महीने यानी अप्रैल में ही प्रयागराज माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Prayagraj Board Of Secondary Education) के मुख्यालय से घोषित किया जाएगा।

2 दिन बाद जारी हो सकता है यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 (UP Board Result 2024)
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी बोर्ड (UPMSP) मैट्रिक और इंटर परीक्षा परिणाम 2024 (UP Board Result 2024) को 15 अप्रैल के दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जारी कर सकता है। हालांकि इस खबर पर बोर्ड की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी साक्षा नहीं की गई है और न ही इसकी पुष्टि की है।

रिजल्ट के साथ टॉपर्स की लिस्ट भी हो सकती है जारी
जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड (UP Board Result Kab Ayega) की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी किए जाएंगे साथ ही बोर्ड टॉपर्स, टॉपर्स की रैंक सहित कई अन्य आंकड़ों को साझा कर सकता है। तो चलिए जानते हैं कि मैट्रिक और इंटर (Matric And Inter Result) के परिणामों की घोषणा के बाद नतीजों को कैसे देख सकते हैं।