UP Police Jobs 2022: यूपी पुलिस में होने जा रही कांस्टेबल के पद पर बंपर भर्तियां, पढ़ें पूरी जानकारी

UP Police Jobs 2022: Bumper recruitment for the post of constable going to be held in UP Police, read full details
UP Police Jobs 2022: Bumper recruitment for the post of constable going to be held in UP Police, read full details
इस खबर को शेयर करें

​UP Police Recruitment 2022: पुलिस में नौकरी करने की इच्छा है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. यूपी पुलिस ने कांस्टेबल के बम्पर पद पर भर्ती करने का फैसला लिया है. भर्ती अधिसूचना के मुताबिक पुलिस में 534 पद पर भर्ती की जाएगी. ये भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत होगी. जिसके लिए उम्मीदवार 1 अक्टूबर से आवेदन कर पाएंगे. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक साइट www.uppbpb.gov.in जाना होगा. आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर तय की गई है.

​जरूरी पात्रताएं: आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार ने राष्ट्रीय / अंतरराष्ट्रीय / अखिल भारतीय विश्वविद्यालय प्रतियोगिता एवं अन्य मान्यता प्राप्त स्पर्धाओं में प्रतिभाग किया हो.

​ऐसे होगा चयन: उम्मीदवार का चयन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, शारीरिक कौशल परीक्षण के आधार पर किया जाएगा. चयनित अभ्यर्थियों के सभी मूल दस्तावेजों एवं प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया जाएगा. खेल कौशल परीक्षण के लिए 80 अंक एवं खेल प्रमाण पत्रों के मूल्यांकन के लिए 20 अंक निर्धारित हैं.

​इतना देना होगा आवेदन शुल्क: आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अभ्यर्थियों को 400 रुपये का आवेदन शुल्क चुकाना होगा.