उमेश मलिक पर हमले के बाद सिसौली जाने वाले थे मंत्री संजीव बालियान, एक फोन आया ओर…

इस खबर को शेयर करें


Muzaffarnagar. जिले में भाजपा (BJP) और भाकियू (BKU) के बीच टकराव बढता नजर आ रहा है। विधायक उमेश मलिक (Umesh Malik) पर हमले के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान (Dr. Sanjeev Balyan) खुद सिसौली (Sisauli) जाना चाहते थे, लेकिन पार्टी आलाकमान के एक फोन के बाद उन्होंने अपना इरादा बदल दिया।

सिसौली कांड पर फूटा मंत्री संजीव बालियान का गुस्सा, बोलेः कोई भी मुगालते में ना रहे, हम अपनी पर…

भाजपा विधायक उमेश मलिक पर सिसौली में हमले के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने भौराकलां थाने में मौजूद भाजपा समर्थकों के सामने खुलासा किया कि मेरा सिसौली जाने का इरादा था, लेकिन आलाकमान ने आज जाने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि हम इतने कमजोर नहीं हैं कि किसी एक के कहने पर कोई हमें गांव जाने से रोक दे। संवैधानिक बाध्यता न होती तो सामने नहीं बोल पाते। घटना से आक्रोशित सभी लोग दुखी हैं। उन्होंने कहा कि इलाका भी वही है, हम हटेंगे नहीं, हम दबेगे नहीं, हम पीछे नहीं हटने वाले। किसी दुविधा में न रहें। मन से भ्रम निकालो, शब्दों का चुनाव हमारी संवैधानिक मजबूरी है। नहीं तो दबाव बनाना हम पर भी आता है। कप्तान साहब, या तो जिले में कानून का राज बनाइए या फिर बीच से हट जाइए।

advertisement
advertisement

ऐसे हुआ उमेश मलिक पर हमला

भाजपा विधायक उमेश मलिक जन कल्याण समिति सिसौली के स्थापना दिवस समारोह में रविंद्र बंजी के घर पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गए थे। इस कार्यक्रम में किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष वीएम सिंह, भाकियू तोमर के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव तोमर और अन्य किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष गुलाम मोहम्मद जौला भी आए हुए थे। हालांकि वह कार्यक्रम समाप्त होने पर भाजपा विधायक उमेश मलिक से कुछ समय पूर्व ही वहां से निकल गए थे। तब तक भाकियू के करीब 50-60 समर्थक भी रविंद्र बंजी के चौधरान पट्टी स्थित आवास के बाहर एकत्र हो गए थे। भाकियू समर्थकों को एकत्र होने पर चौधरी नरेश टिकैत के भाई नरेंद्र टिकैत उन्हें समझाने के लिए पहुंचे लेकिन भाकियू समर्थकों ने उनकी एक न सुनी। उन्होंने विधायक उमेश मलिक के खिलाफ नारबाजी शुरू कर दी।

अभी अभीः सिसौली कांड पर भाजपा-भाकियू आमने-सामने, नरेश टिकैत ने…

बाल्टी में भरकर डाला काला तेल, फिर किया ईंटो से हमला

विधायक अपनी गाड़ी में बैठकर शीशा बंद कर निकलने लगे तो भाकियू के एक समर्थक ने बाल्टी में लिया काला तेल उनकी गाड़ी के अगले शीशे पर फेंक दिया। इससे स्कार्पियों चालक को आगे का दिखाई देना बंद हो गया। उसने गाड़ी को हूटर बजाते हुए मुख्य रास्ते के बजाए दूसरी गली में मोड़ दिया। कुछ आगे जाकर शीशा साफ कर वह स्कार्पियों को बैक करके लाया तो भाकियू समर्थकों ने पुलिस की मौजूदगी में गाड़ी पर हल्ला बोल कर दिया। कुछ समर्थकों ने ईंट के टुकड़े उठाकर गाड़ी का पीछे का और साइड का शीशा तोड़ दिया। हंगामे के दौरान भाजपा मंडल पदाधिकारी ओमेंद्र उर्फ नीटू मुखिया, सहदेव सिंह बालियान आदि के कपड़े भी फट गए और उनपर भी काला तेल गिरा। हालांकि विधायक उमेश मलिक की ओर का शीशा बंद होने पर उन पर तेल नहीं गिर पाया। उमेश मलिक सीधे भोराकलां थाने पर पहुंचे और अपने साथ हुई वारदात की जानकारी दी।

मुजफ्फरनगरः कीचड फेंकते ही ओर उग्र हो गई थी भीड और BJP विधायक की कार पर बरसने लगे पत्थर

हमले के बाद सियासत गरमाई

भाजपा विधायक पर हमले की सूचना पर डीएम और एसएसपी भी भारी पुलिस बल के साथ थाने पर पहुंच गए। उधर, भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने किसान भवन में आपात पंचायत बुलाकर कहा कि यदि हमने आह्वान कर दिया तो विधायक बालियान खाप के किसी गांव में नही घुस पाएंगे। उसके साथ इन गांवों में कुछ भी हो सकता है लेकिन हम ऐसा नहीं करेंगे।

मुजफ्फरनगर: सिसौली में विधायक उमेश मलिक की गाड़ी पर भाकियू कार्यकर्ताओं ने फेंका कीचड, बरसाई ईंटे-देंखे तस्वीरें और वीडियो

थाने को घेरा

केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने भोराकलां थाने पर कहा कि जिन्होंने यह कृत्य किया उनके खिलाफ कानून सम्मत ऐसी कार्रवाई होगी जिससे अन्य लोगों को सबक मिले। बालियान के नेतृत्व में काफी लोग भौंराकला थाने पहुंचे और कार्रवाई की मांग की। इस मामले में 30 लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है, जिसमें 15 नामजद हैं।