Vikrant Rona Collection Day 1: Vikrant Rona की अच्छी ओपनिंग, कमाए इतने करोड

Vikrant Rona Collection Day 1: Vikrant Rona's good opening, earned so many crores
Vikrant Rona Collection Day 1: Vikrant Rona's good opening, earned so many crores
इस खबर को शेयर करें

मुंबई: कन्नड़ अभिनेता सुदीप की नई फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ ने रिलीज के पहले दिन उम्मीद के मुताबिक ओपनिंग तो नहीं ले पाई, लेकिन इसके कन्नड़ संस्करण ने फिल्म की लाज बचाने में सफलता हासिल कर ली है। करीब 95 करोड़ रुपये की लागत से बनी फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ की ओपनिंग 18 से 19 करोड़ रुपये के करीब रहने की उम्मीद जताई जा रही थी और फिल्म के हिंदी संस्करण से भी इसके मेकर्स को काफी उम्मीदें रही हैं। टूडी और थ्रीडी दोनों फॉर्मेट में रिलीज हुई फिल्म ‘विक्रात रोणा’ को हिंदी भाषी क्षेत्रों में लोगों ने खास पसंद नहीं किया और सलमान खान का नाम बतौर प्रस्तुतकर्ता फिल्म से जुड़ने का भी इसे कोई फायदा होता नहीं दिख रहा।

फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ की रिलीज से पहले इस तरह के आंकड़े सामने आए थे कि इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग मिल सकती है और फिल्म पहले ही दिन 30 करोड़ रुपये से ऊपर की ओपनिंग बॉक्स ऑफिस पर कर सकती है। देश भर के अलग अलग राज्यों में करीब तीन हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ को पहले दिन ही झटका लगा है क्योंकि ये फिल्म गुरुवार को रिलीज होने के बावजूद अपने मेकर्स की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी। फिल्म ने पहले दिन सभी भाषाई संस्करणों को मिलाकर 16.50 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से किया है।

किच्चा सुदीप के नाम से मशहूर कन्नड़ सिनेमा के सितारे सुदीप का ये बॉक्स ऑफिस पर बड़ा इम्तिहान रहा लेकिन शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से फिल्म का भविष्य बहुत अच्छा नजर नहीं आ रहा है। फिल्म को सबसे ज्यादा कन्नड़ दर्शकों ने ही पहले दिन पसंद किया और फिल्म ने कर्नाटक में करीब 14.50 करोड़ रुपये की कमाई टिकट बिक्री (ग्रॉस कलेक्शन) से की है। इसके बाद फिल्म की दूसरे नंबर पर टिकटें आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बिकी हैं, जहां से फिल्म ने करीब दो करोड़ रुपये कमाए।

फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ की कमाई इसके मलयालम और तमिल संस्करणों से उम्मीद के मुताबिक नहीं हो पाई है। फिल्म ने केरल और तमिलनाडु में कुल मिलाकर करीब 80 लाख रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया है। देश के बाकी राज्यों से फिल्म की पहले दिन की कुल कमाई करीब 2.50 करोड़ रुपये शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से रही है। इस हिसाब से फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल 19.80 करोड़ रुपये की टिकटें पहले दिन बेचीं। इस ग्रॉस कलेक्शन से फिल्म प्रदर्शन के खर्चे आदि निकालने के बाद फिल्म की पहले दिन की कमाई (नेट कलेक्शन) शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से 14.50 करोड़ रुपये रही है।

कन्नड़ अभिनेता सुदीप का हिंदी सिनेमा में डेब्यू 2008 में रिलीज हुई फिल्म ‘फूंक’ से हुआ था। सुदीप ने बाद में इसकी सीक्वल और फिल्म ‘रन’ के अलावा ‘रक्त चरित्र’ सीरीज की फिल्मों में भी काम किया। सुदीप पिछली बार सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ में दिखे थे। और, इसी फिल्म के आसपास बननी शुरू हुई थी रोमांच और फंतासी के घालमेल से निकली फिल्म ‘विक्रांत रोणा’। इस फिल्म के हिंदी भाषी क्षेत्रों में अच्छा कारोबार करने की उम्मीद इसके मेकर्स को शुरू से रही थी लेकिन फिल्म की मार्केटिंग और इसका प्रचार इन क्षेत्रों में काफी कमजोर रहा जिसके चलते फिल्म को लेकर आम दर्शकों में खास रुचि नहीं देखी गई।