CM सुखविंदर सुक्खू के दिल्ली दौरे से चर्चाएं गर्म, राजेश धर्माणी का मंत्री बनना तय!

Discussions are hot due to CM Sukhwinder Sukhu's visit to Delhi, Rajesh Dharmani is set to become a minister!
Discussions are hot due to CM Sukhwinder Sukhu's visit to Delhi, Rajesh Dharmani is set to become a minister!
इस खबर को शेयर करें

शिमला: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के दिल्ली दौरे से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं ने फिर जो पकड़ लिया है. मंत्रिमंडल में 3 पद खाली हैं और दावेदार कई हैं. सूत्रों की माने तो मंत्रियों के नाम तय कर लिए गए हैं. जून महीने में मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) की संभावनाएं जताई जा रही हैं. राजेश धर्माणी का मंत्री बनना तय है. बोर्ड और निगमों में भी नेताओं की ताजपोशी जल्द होगी. करीब आधा दर्जन वरिष्ठ नेताओं की ताजपोशी होनी है और इसके लिए लॉबिंग भी जारी है.

ये भी तय है कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के करीबियों की संख्या सबसे ज्यादा होगी जबकि उप मुख्यमंत्री और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष की पसंद से भी कुछ नेताओं को बोर्ड और निगमों में जगह दी जाएगी. इसके अलावा डिप्टी स्पीकर, चीफ व्हिप और डिप्टी चीफ व्हिप की कुर्सी भी खाली है. हालांकि, नियुक्तियां पार्टी हाईकमान मंजूरी के बाद की जाएंगी. संगठन और सरकार में तालमेल बनाए रखने के साथ साथ क्षेत्रिय और जातीय संतुलन भी बनाया जाएगा. 2024 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए नियुक्तियां की जाएंगी. पार्टी के भीतर भी कुछ बदलाव संभव हैं. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली दौरे पर हैं.

जानकारी के अनुसार, सीएम और पार्टी प्रभारी राजीव शुक्ला के बीच आज मुलाकात की संभावनाएं कम हैं. मंगलवार को सीएम को शिमला लौटना. 26 मई को दिल्ली में पार्टी प्रभारी के अलावा सह प्रभारी तजेंद्र पाल बिट्टू और केसी वेणुगोपाल के साथ सीएम की लंबी बैठक हुई है. वहीं, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री भी सोमवार देर रात को दिल्ली पहुंच जाएंगे और 31 मई को लौटेंगे. बता दें कि हिमाचल कैबिनेट में 3 पद खाली हैं. सरकार के गठन के दौरान केवल सात पदों को ही भरा गया था. तब से कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं चलती रहती हैं.