हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जेजेपी उतारेगी अपने उम्मीदवार, जल्द होगा नामों का ऐलान

JJP will field its candidates on all 10 Lok Sabha seats of Haryana, names will be announced soon.
JJP will field its candidates on all 10 Lok Sabha seats of Haryana, names will be announced soon.
इस खबर को शेयर करें

झज्जर: जननायक जनता पार्टी सभी 10 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरेगी और जल्द ही इन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी कर दी जाएगी। यह कहना है पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का। दुष्यंत चौटाला झज्जर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। यहां उन्होंने बताया कि जननायक जनता पार्टी प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरेगी और जल्द ही नाम की घोषणा भी कर दी जाएगी। दुष्यंत चौटाला का कहना है कि जिला स्तर की बैठकों के बाद हर जिले से कई-कई नेताओं के नाम पार्टी आला कमान के सामने आए हैं। इन सभी पर चर्चा के बाद लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा पार्टी करेगी।

पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। दुष्यंत चौटाला का कहना है कि कांग्रेस के दिग्गज डरे हुए हैं। कांग्रेस का यह आखिरी चुनाव है। हरियाणा के लीडर ऑफ अपोजिशन का चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान भी यह दर्शाता है कि उनके मन में कहीं ना कहीं डर है। दुष्यंत चौटाला का कहना है कि जेजेपी का वोट शेयर लगातार बढ़ रहा है। विधानसभा चुनाव में भी जननायक जनता पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी और संगठन के दम पर विधानसभा चुनाव में 10 से बढ़कर 46 का आंकड़ा पार करेगी।

चुनाव के समय दल बदलने वाले दल बादलुओं पर भी दुष्यंत चौटाला ने निशाना साधा। दुष्यंत चौटाला का कहना है कि चुनाव के समय पार्टी बदलने वाले नेता संगठन के प्रति समर्पित नहीं है। जो नेता संगठन के प्रति समर्पित नहीं होते वही राजनीतिक पार्टियां छोड़कर भाग रहे हैं और जो कार्यकर्ता संगठन के प्रति समर्पित होता है वह चुनाव में आखिरी समय तक डंटा रहता है।

दिल्ली में हुई थी बैठक
बता दें कि दिल्ली में पिछले दिनों हुई पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक में लोकसभा चुनाव से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई और यह निर्णय लिया गया कि पार्टी सभी दस लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। बैठक में सुझाव आया कि पार्टी को हरियाणा के अलावा राजधानी चंडीगढ़ की लोकसभा सीट पर भी चुनाव लड़ने की संभावना तलाशनी चाहिए जिस पर वरिष्ठ नेताओं ने सहमति जताई।

बैठक में लिया था ये फैसला
इसे बैठक में जेजेपी पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने प्रदेश की सभी दस लोकसभा सीटों पर आए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की और विभिन्न पैमानों पर उनका मूल्यांकन किया था। जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला की अध्यक्षता में हुई बैठक में सामाजिक और राजनीतिक महत्व के आधार पर संभावित उम्मीदवारों पर चर्चा हुई थी और हर लोकसभा क्षेत्र के लिए कुछ नाम शॉर्टलिस्ट किए गए थे। बैठक में प्रदेश की मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों और लोकसभा चुनाव के संदर्भ में विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई थी।