विराट कोहली को कपिल देव ने दी ऐसी सलाह, कोहली को भी नहीं हुआ यकीन

Kapil Dev gave such advice to Virat Kohli, even Kohli could not believe it
Kapil Dev gave such advice to Virat Kohli, even Kohli could not believe it
इस खबर को शेयर करें

नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बना पाए विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म को लेकर 1983 विश्व कप विजेता कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा है कि भले ही पूर्व कप्तान अभी फार्म में नहीं हैं, लेकिन वो एक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. वो अगर एक बार अच्छे से अपने बल्ले से खेले तो वे बहुत जल्द अपनी फॉर्म में वापसी कर सकते हैं. उन्होंने कहा, “पिछले दो सालों से विराट टीम में योगदान नहीं दे पा रहे हैं. मैं चाहता हूं कि ऐसा खिलाड़ी वापस अपनी फॉर्म में आए और टीम में अपना योगदान दें. उनको अपनी बल्लेबाजी में वापस आने के लिए खुद रास्ता ढूढना होगा. विश्वकप पास में ही है और उनका फॉर्म में आना महत्वपूर्ण है.”

कपिल ने एबीपी न्यूज से कहा, “वो रणजी ट्रॉफी खेलें या कहीं भी रन बनाएं. उन्होंने आत्मविश्वास को वापस लाने की जरूरत है. ये एक महान और अच्छे खिलाड़ी के बीच का अंतर है. उनके जैसे महान खिलाड़ी को फॉर्म में वापस आने के लिए इतना समय नहीं लेना चाहिए.”
इंग्लैंड दौरे के बाद, कोहली तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए वेस्टइंडीज का दौरा नहीं करेंगे. ये पूछे जाने पर कि क्या कोहली को बाहर किया गया है या आराम दिया गया है, कपिल ने कहा, “मैं ये नहीं कह सकता कि विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी को बाहर कर देना चाहिए. अगर आपने कहा है कि उन्हें सम्मान देने के लिए आराम दिया गया है तो इसमें कोई बुराई नहीं है.”

पूर्व कप्तान ने कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि ऐसे खिलाड़ी को फॉर्म में कैसे लाया जाए? वो एक साधारण क्रिकेटर नहीं है. उन्हें अधिक अभ्यास करना चाहिए और अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए अधिक मैच खेलने चाहिए.”