हरियाणा में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश: नजारा देख पुलिस भी शर्म से हुई पानी-पानी

इस खबर को शेयर करें

रुद्रपुर: रुद्रपुर शहर की पॉश कॉलोनी आवास विकास में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने भंडाफोड़ कर दिया। स्पा सेंटर का संचालक हरियाणा, दिल्ली और रुद्रपुर की गरीब युवतियों को लालच में फंसाकर देह व्यापार करवा रहा था। एएचटीयू की टीम ने आरोपी स्पा सेंटर के संचालक और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस टीम ने नैनीताल गैलेक्सी स्पा सेंटर में बीते शुक्रवार को दोपहर में एक बजे छापा मारा तो खलबली मच गई। छापे के दौरान एएचटीयू की टीम ने स्पा सेंटर संचालक बल्लभगढ़ फरीदाबाद और हाल ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर निवासी संदीप वर्मा को हिरासत में ले लिया। टीम ने स्पा सेंटर में छानबीन की। मौके से हरियाणा निवासी दो, दिल्ली व रुद्रपुर के खेड़ा निवासी दो युवतियां मिलीं। भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई।

मसाज करने के नाम पर नौकरी फिर जबरन देह व्यापार
पूछताछ करने पर युवतियों ने बताया कि स्पा सेंटर का संचालक उन्हें मसाज करने के नाम पर नौकरी देता है। बाद में देह व्यापार करने के लिए जोर देता है। युवतियों का कहना है कि उनके विरोध करने पर नौकरी से निकालने की धमकी देता है। युवतियों का कहना है कि वे सब गरीब परिवार से हैं, इसलिए नौकरी जाने के डर से चुपचाप यह सब करतीं हैं। देह व्यापार से हुई कमाई को आधा संचालक रखता और आधा युवतियों को देता है।

युवतियों को परिजनों के सुपुर्द किया गया
पुलिस ने स्पा संचालक से मसाज थेरेपी का प्रमाणपत्र मांगा तो वह नहीं दिखा सका। एएचटीयू की टीम ने स्पा के संचालक ट्रांजिट कैंप निवासी संदीप व उसकी पत्नी नीतू को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया है, जबकि तीनों युवतियों को काउंसिलिंग के बाद उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

गैलेक्सी स्पा सेंटर में मसाज के नाम पर देह व्यापार
एएचटीयू की निरीक्षक बसंती आर्य ने बताया कि आवास विकास स्थित गैलेक्सी स्पा सेंटर में मसाज के नाम पर देह व्यापार करने की सूचना मिली थी। बताया गया था कि यहां ग्राहकों की भारी भीड़ लगी रहती है। इस कारण स्थानीय युवाओं पर इसका गलत प्रभाव पड़ रहा है। इस पर एएचटीयू के नोडल अधिकारी अमित कुमार, निरीक्षक बसंती आर्य समेत अन्य अधिकारियों ने यहां छापा मारा। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने एएचटीयू की टीम को नकद इनाम देने की घोषणा की है।

एसएसपी ने दी चेतावनी
शहर के स्पा सेंटर, सैलून पॉर्लर और होटल संचालको को एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने चेतावनी दी। कहा कि अगर कोई देह व्यापार जैसे अनैतिक कार्यों में संलिप्त पाए गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।