Virat Kohli की ऐसी नस पकड़ बैठे हैं जम्पा, खेल ही नहीं पाते

Virat Kohli vs Adam Zampa: अब एडम जम्पा विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले ऑस्ट्रेलियाई बन गए हैं। इससे पहले, यह रिकॉर्ड टेस्ट कप्तान पैट कमिंस के नाम था, जिन्होंने 28 पारियों में 7 बार शिकार किया था।

Virat Kohli is holding such a vein, Zampa is unable to play
Virat Kohli is holding such a vein, Zampa is unable to play
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: भले ही विराट कोहली की गिनती दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में होती हो। वह विश्व के किसी भी मैदान पर रन बनाने की ताकत रखते हो। बड़े से बड़ा गेंदबाज भी उनके आगे दबाव में आ जाता हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के 30 साल के लेग स्पिनर के आगे वह पानी मांगते नजर आते हैं। वाइट बॉल फॉर्मेट में यह 8वां मौका था, जब कोहली एडम जम्पा के जाल में फंसे। एक तेज बॉल को फ्लिक शॉट मारने में विराट पूरी तरह चूक गए और अपना विकेट गंवा बैठे।

ऐसे हुए चारों खाने चित
पांचवें ओवर की पहली बॉल पर चौका लगाने के बाद कोहली का कॉन्फिडेंस हाई था। इससे पहले भी वह एक चौका जमा चुके थे। 5 गेंद में 11 रन बनाकर खेल रहे थे। जम्पा की दूसरी गेंद पर कदमों का इस्तेमाल करते हुए मिडविकेट की ओर खेलना चाहा, लेकिन गेंद टर्न ही नहीं हुई और सीधे जाकर लेग स्टंप से जा टकराई।
Amazon Great Indian Sale – इतना सस्ता कभी नहीं हुए स्मार्टवॉच, हेडफोन, लैपटॉप और एक्सेसरीज |

पुराने दोस्त हैं विराट-जम्पा
वैसे भी विराट कोहली और एडम जम्पा पुराने दोस्त हैं। ऑस्ट्रेलियाई लेगी आईपीएल में विराट की टीम आरसीबी की ही ओर से खेलते थे। ऐसे में जम्पा ने कोहली को नेट्स पर खूब बॉल डाली हैं। दोनों एक-दूसरे की कमजोरी और ताकत को बखूबी पहचानते हैं, लेकिन 2020 के बाद से एडम आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। साल 2022 के मेगा ऑक्शन में भी उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा था।

6 विकेट से जीता भारत
कोहली के आउट होते ही अगली ही बॉल पर नए बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी बिना खाता खोले चलते बने। अपने पिछले ओवर में केएल राहुल को भी बोल्ड करने वाले जम्पा ने दो ओवर के कोटा में 16 रन देते हुए तीन बेशकीमती विकेट निकाले। बावजूद इसके ऑस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला पाए। वर्षाबाधित मुकाबला 8-8 ओवर का खेला गया, जिसमें 91 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत ने चार गेंद रहते 6 विकेट से जीत हासिल की।