आईपीएल में विराट कोहली की सबसे शर्मनाक पारी! चुभेगा उनको ये शतक

इस खबर को शेयर करें

आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में धमाकेदार अंदाज में बैटिंग करते हुए अपना 8वां शतक पूरा किया। विराट ने यह 67 गेंद में बनाया। अपनी इस शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के लगाए। टीम के लिए विराट कोहली अंत तक बैटिंग करते हुए 72 गेंद में 113 रनों की नाबाद पारी खेली। हालांकि इसके जवाब में राजस्थान के लिए जोश बटलर और संजू सैमसन ने धुआंधार पारी खेलकर उनके शतक पर पानी फेर दिया। ऐसे में आइए जानते हैं आईपीएल में विराट कोहली के द्वारा लगाए सभी 8 शतकों के बारे में।

विराट कोहली का पहला IPL शतक
विराट कोहली ने अपना पहला आईपीएल शतक साल 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ मुकाबले में राजकोट में लगाया था। विराट ने अपनी पहली आईपीएल सेंचुरी 63 गेंद में पूरी की थी, जिसमें उन्होंने 11 चौके और सिर्फ 1 छक्का जड़ा था। इस मैच में आरसीबी की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 180 रन का ही स्कोर खड़ा कर पाई थी, जिसके जवाब मे ंगुजरात ने 3 गेंद शेष रहते ही मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

विराट कोहली का दूसरा IPL शतक

​विराट कोहली ने अपना दूसरा आईपीएल शतक भी 2016 में लगाया था। विराट कोहली का यह दूसरा शतक राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ था। इस मैच में आरसीबी की टीम 191 रनों के लक्ष्य पीछा करने उतरी थी। मुकाबले में विराट ने 58 गेंद में नाबाद 108 रन बनाकर नाबाद रहे थे, लेकिन उन्होंने अपना शतक 56 गेंदों में ही पूरा कर लिया था।

विराट कोहली का तीसरा IPL शतक
विराट कोहली का तीसरा आईपीएल शतक भी 2016 में ही आया था। बेंगलुरु में खेले गए गुजरात लायंस के खिलाफ दूसरे मुकाबले में विराट ने आरसीबी के लिए एबी डिविलियर्स के साथ मिलकर तबाही मचा दी थी। गुजरात के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली ने 53 गेंद में अपना शतक पूरा किया। विराट ने पारी में 55 गेंद में 109 रन बनाए थे, जबकि डिविलियर्स 129 रन बनाकर नाबाद रहे थे। मैच में आरसीबी ने 248 रन बनाकर गुजरात को 144 रन से हराया था।

विराट कोहली का चौथा आईपीएल शतक
विराट कोहली के लिए 2016 सबसे शानदार रहा। इस आईपीएल सीजन में विराट ने कुल शतक लगाए। इस सीजन का चौथा विराट ने पंजाब किंग्स के खिलाफ सिर्फ 47 गेंद में ही पूरा कर लिया था। पंजाब के खिलाफ इस मैत में कोहली ने 50 गेंद में 113 रनों की तूफानी पारी खेली। मैच में आरसीबी ने 211 रन बनाकर 82 रन से जीत हासिल की थी।

विराट कोहली का 5वां आईपीएल शतक
विराट कोहली का पांचवां आईपीएल शतक साल 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आया था। इस मैच में विराट ने आरसीबी के लिए 58 गेंद में 100 रनों की पारी खेली थी। अपनी इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के लगाए थे।

विराट कोहली का छठा IPL शतक
विराट कोहली ने अपना छठा आईपीएल शतक पिछले साल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगाया था। विराट ने 62 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की थी, लेकिन इसके अगले ही गेंद पर वह आउट हो गए। मैच में आरसीबी ने 8 विकेट से मैच अपने नाम किया था।

विराट कोहली का 7वां IPL शतक

​विराट कोहली ने अपना 7वां आईपीएल शतक पिछले साल ही गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगाया था। इस मैच में विराट कोहली ने 61 गेंद में 101 रनों की नाबाद पारी खेली थी, लेकिन गुजरात की तरफ से शुभमन गिल ने विस्फोटक अंदाज में 104 रनों की पारी खेलकर विराट के शतक को नीचे दबा दिया। इस तरह आरसीबी 197 रन बनाने के बाद मैच 6 विकेट से हार गई।

विराट कोहली का 8वां IPL शकत
विराट कोहली ने अपना 8वां आईपीएल शतक राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2024 में लगाया। इस मैच में विराट ने 67 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की। विराट कोहली का आईपीएल में यह सबसे धीमा शतक रहा। विराट के शतक के बावजूद टीम 183 रन ही बना सकी, जिसके बाद जोस बटलर ने और संजू सैमसन की तूफानी पारी से राजस्थान ने मैच को 5 गेंद रहते ही जीत लिया।