WhatsApp ला रहा नया फीचर, वॉइस मैसेज भेजने से पहले सुन सकेंगे ऑडियो

इस खबर को शेयर करें

मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (Whatsapp) काफी समय से वॉइस मैसेज की प्लेबैक स्पीड (Playback Speed) पर काम कर रहा है। इस फीचर के तहत यूजर्स किसी वॉइस मैसेज को तेज या धीमी स्पीड पर सुन पाएंगे। फिलहाल यह फीचर टेस्टिंग फेज में है। अब ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप वॉइस मैसेज से जुड़े एक और फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर के तहत किसी भी वॉइस मैसेज को भेजने से पहले रिव्यू किया जा सकेगा।

इस तरह काम करेगा नया फीचर

दरअसल, फिलहाल अगर आपको व्हाट्सएप पर कोई वॉइस मैसेज भेजना है तो माइक के बटन को दबाकर आवाज रिकॉर्ड करनी होती है। जैसे ही बटन को छोड़ा जाता है वॉइस मैसेज ऑटोमैटिकली चला जाता है। लेकिन नए फीचर के आ जाने के बाद यूजर्स को अपना मैसेज भेजने से पहले सुनने की सुविधा भी मिलेगी। फिलहाल यूजर्स का मैसेज सीधा सेंड हो जाता है।

रिपोर्ट की मानें तो व्हाट्सएप अपने ऐप में एक रिव्यू बटन (Review button) जोड़ेगा। इस पर टैप करके ही वॉइस मैसेज को सुना जा सकेगा। इसके बाद यूजर तय कर पाएगा कि मैसेज को भेजना है या कैंसिल करना है।

अब बड़े साइज में दिखेंगे फोटो और वीडियो

व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर जारी किया है। नए फीचर के जरिए अब व्हाट्सएप चैट में फोटो और वीडियो पहले से बड़े दिखाई देंगे। पहले व्हाट्सएप पर जब कोई फोटो भेजी जाती थी, तो उसका प्रीव्यू स्क्वायर शेप में दिखाई देता था। यानी अगर फोटो लंबी है तो प्रीव्यू में यह कट जाती थी। हालांकि अब आप फोटो बिना खोले भी तस्वीर को पूरा देख पाएंगे। तस्वीर जिस साइज की होगी, इसका प्रीव्यू भी वैसा ही दिखाई देगा।