Attack Movie Review : एंटरटेनमेंट का डबल धमाका, एक्शन और जॉन अब्राहम

Attack Movie Review: Double Dhamaka of Entertainment, Action and John Abraham
Attack Movie Review: Double Dhamaka of Entertainment, Action and John Abraham
इस खबर को शेयर करें

फिल्म – Attack Part 1

कास्ट – जॉन अब्राहम, रकुलप्रीत सिंह, जैकलीन फर्नांडिस, प्रकाश राज, रत्ना शाह पाटक, एलहम एहसास, रजित कपूर

निर्देशन – लक्ष्यराज सिंह

कहां देख सकते हैं? – सिनेमाघरों में

रेटिंग – 3

जॉन अब्राहम (John Abraham) स्टारर फिल्म ‘अटैक’ (Attack Part 1) का लोगों को बेसब्री से इंतजार था और आज उनका ये इंतजार खत्म हो गया है. लक्ष्यराज (Lakshya Raj Singh) द्वारा निर्देशित ये फिल्म आज यानी 1 अप्रैल से सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. फिल्म का प्लॉट ऐसा है, जिसपर पहले कभी बॉलीवुड में कोई फिल्म नहीं बनी है. जॉन अब्राहम के अलावा इस फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) और रकुलप्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) भी अहम भूमिका में हैं. अगर आप जॉन अब्राहम की इस फिल्म को देखने का मन बना रहे हैं, तो उससे पहले इस फिल्म का यहां रिव्यू पढ़ लीजिए, ताकि आप ये जान सकें कि आपको सिनेमाघरों का रुख इस फिल्म को देखने के लिए करना है या नहीं.

क्या है फिल्म की कहानी?
फिल्म की कहानी भारतीय सेना के एक जवान अर्जुन शेरगिल (जॉन अब्राहम) की है. फिल्म की शुरुआत एक सैन्य ऑपरेशन के साथ होती है, जिसमें अर्जुन के नेतृत्व में भारतीय सेना मॉस्ट वांटेड आतंकी गुल को अपने कब्जे में लेती है. इसके बाद अर्जुन शेरगिल की मुलाकात आयशा (जैकलीन फर्नांडिस) से होती है. आयशा एक एयर होस्ट्रेस है. आयशा और अर्जुन की मुलाकातें दोस्ती में बदलती है और फिर दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगते हैं. अर्जुन, आयशा से शादी करना चाहता है, लेकिन उससे पहले ही आयशा की मौत हो जाती है, वो भी एक आतकंवादियों के हमले में. इस हमले में आयशा को बचाने के चक्कर में अर्जुन को भी गोलियां लगती हैं. अर्जुन बच तो जाता है, लेकिन उसे लकवा मार जाता है. वह न चल सकता है और न अपने हाथों को चला सकता है. वह व्हीलचेयर पर आ जाता है और उसकी देखभाल के लिए सिर्फ एक ही सहारा है, वो है उसकी मां (रत्ना शाह पाठक).

अपनी लाचारी पर अर्जुन को बहुत गुस्सा और दुख होता है, लेकिन उसके पास कोई विकल्प भी नहीं है. हालांकि, अब आता है कहानी में ट्विस्ट. फिल्म में एंट्री करते हैं सरकार में बड़े औदे पर बैठे सुब्रमण्यम (प्रकाश राज) और वैज्ञानिक सबा (रकुलप्रीत सिंह). सबा एक ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कर रही होती है, जहां पर किसी बीमार सॉल्जर को सुपर सॉल्जर बनाया जा सके. वह कुछ टेक्नोलॉजी को इंवेंट करती है. सुब्रमण्यम और सबा मिलकर इस टेक्नोलॉजी का ट्रायल अर्जुन पर करते हैं और वह बन जाता है सुपर सॉल्जर. इसी बीच आतंकी गुल का बेटा हामिद गुल संसद पर हमला कर देता है. उसके कब्जे में देश के प्रधानमंत्री भी हैं. अब सुपर सॉल्जर बनकर जॉन अब्राहम उर्फ अर्जुन शेरगिल कैसे संसद में होस्टेज बने प्रधानमंत्री समेत 300 लोगों को बचाता है, ये देखने के लिए तो आपको सिनेमाघरों का रुख करना होगा.

रिव्यू
फिल्म की कहानी अच्छी है. अगर आप बिना लॉजिक के सिर्फ मनोरंजक फिल्म का मजा लेना चाहते हैं, तो ये फिल्म आपके लिए एक ट्रीट साबित हो सकती है. फिल्म में सबसे शानदार एक्शन सीन हैं और जॉन अब्राहम को एक्शन सीन करते देखना तो सोने पर सुहागा जैसा है. अगर आप एक्शन और जॉन अब्राहम दोनों को ही पसंद करते हैं, तो ये फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए. फिल्म में जो चीज देखने लायक है, वो है इसमें मौजूद एक्शन. फिल्म में एक्शन वाकई कमाल का है. बॉलीवुड फिल्मों में ऐसा एक्शन शायद ही किसी फिल्म में देखने को अब तक मिला है. एक्शन के मामले में जॉन की इस फिल्म ने हॉलीवुड को टक्कर दी है. स्टंट, एक्शन, लड़ाई और एक मनोरंजक कहानी से भरपूर, अटैक आपको अपनी सीट से बांधे रखने में कामयाब होती है.

जब अटैक का ट्रेलर सामने आया था, तो कई लोगों ने ये कयास लगाए कि जॉन अब्राहम की ये फिल्म विन डीजन की ब्लडशॉट या वेन जैम की यूनिवर्सल सॉल्जर से प्रेरित है, लेकिन नहीं ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. फिल्ममेकर्स ने इस फिल्म को डीआरडीओ से प्ररित होकर बताया था, क्योंकि उनके अनुसार डीआरडीओ (Defense Research and Development) भी इसी तरह के प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है.

अभिनय
फिल्म की जान हैं जॉन अब्रहाम. जॉन अब्राहम वैसे तो अपनी हर एक फिल्म में एक जैसा ही अभिनय करते हैं, लेकिन इस बार आपको उनमें थोड़ा सा बदलाव देखने को मिलेगा. जॉन अब्राहम की इस एक्शन फिल्म में उनका थोड़ा कॉमेडी टच भी दिया गया है. फिल्म में जॉन अब्राहम और उनका माइंड पढ़ने वाली चिप ईरा के बीच की बातचीत आपको मनोरंजक लग सकती हैं. वहीं, जैकलीन की बात करें तो उन्हें बहुत ही कम स्क्रीन स्पेस मिला है, लेकिन जितना भी मिला है उसमें उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है.

रकुलप्रीत सिंह ने राम चरण के साथ फिल्म ध्रुवा की थी. जैसी रकुल उस फिल्म में लगीं, वैसी ही वे अटैक में भी दिखी हैं. रकुलप्रीत को फिल्म में एक बहुत ही गंभीर इंसान के रूप में दिखाया गया है और उन पर ये किरदार जच भी रहा है. फिल्म में विलेन के रूप में अफगानिस्तान के अभिनेता एलहम एहसास को लिया गया है. एलहम को शायद किसी और किरादर के लिए चुना जा सकता था, लेकिन विलेन के तौर पर वह जचे नहीं. बाकी रत्ना शाह पाठक, प्रकाश राज, रजित कपूर और किरण कुमार ने अपने-अपने किरादरों के साथ पूरा न्याय किया है.

यहां देखिए फिल्म अटैक का ट्रेलर