ऑनलाइन होती थी बुकिंग, मिलती थी एक से बढकर एक लडकी, पुलिस ने जाल बिछाकर…

Booking was done online, more than one girl was available, police laid a trap...
Booking was done online, more than one girl was available, police laid a trap...
इस खबर को शेयर करें

Online Sex Racket Busted in Noida: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस ने ऑनलाइन बुकिंग के जरिए चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है और 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरोह के चंगुल से दो लड़कियों को भी बचाया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के नाऐडा में मानव तस्करी रोधी इकाई (AHTU) और थाना सेक्टर-58 पुलिस ने सोमवार को ऑनलाइन बुकिंग के जरिए अनैतिक देह व्यापार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है.

दो कार और 2 मोबाइल फोन भी बरामद
पुलिस ने सेक्स रैकेट चला रहे गिरोह के पास से दो कार भी जब्त किया है, जिनका इस्तेमाल देह व्यापार के लिए किया जा रहा था. इसके अलावा पुलिस को दो मोबाइल फोन और नौ हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं. अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान मुरादाबाद निवासी भुनेश कुमार और मुज्जफरनगर निवासी मोहम्मद रजाउल्ला के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि दोनों वर्तमान में दिल्ली में रहकर गिरोह को संचालित कर रहे थे. मौके से दो युवतियां भी मिली हैं, पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही हैं.

पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपियों को पकड़ा
रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नोएडा में कई ऐसे गिरोह हैं, जो ऑनलाइन बुकिंग कर देह व्यापार करते हैं. सूचना के बाद एएचटीयू और पुलिस की टीम ने खाका तैयार किया और फर्जी ग्राहक बन आरोपियों से संपर्क किया. इसके बाद दिए गए पते पर पहुंचते ही पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोच लिया गया.

लड़कियों को पैसे का लालच देकर जाल में फंसाते थे आरोपी
पुलिस ने बताया कि आरोपी गरीब लड़कियों को कमाई का लालच देकर अपने जाल में फंसाते थे और उनसे देह व्यापार कराते थे. इसके बाद जो पैसा मिलता था, उसका बड़ा हिस्सा बतौर कमीशन आरोपी ले लेते थे. गिरोह में कई अन्य लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली है.

ऐसे चलता था सेक्स रैकेट का गिरोह
आरोपियों ने बताया कि गिरोह के सदस्य गूगल साइट और व्हाट्सऐप नंबर के जरिए लोगों से संपर्क करते थे और सौदा तय होने के बाद युवतियों को दिए गए पते पर भेजते थे. आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी लड़कियों को खुद ग्राहक के पते पर लेकर जाते थे और आसपास ही मौजूद रहते थे. आरोपियों ने सौदा तय करने के लिए ग्राहकों का एक ग्रुप भी बना रखा था. कार के अलावा बाइक से भी युवतियों को पते पर भेजा जाता था.

आरोपियों ने कितनी लड़कियों को जाल में फंसाया?
पुलिस ने जिन लड़कियों को बचाया है, उनमें से एक बुलंदशहर और दूसरी गाजियाबाद की है. युवतियों ने बताया कि इस समय दोनों पति से अलग रह रही हैं और पैसे के प्रलोभन में आकर इस धंधे में लिप्त हो गईं. अपर उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि दिल्ली और नोएडा सहित अन्य जिलों की छात्राओं को भी पैसे का प्रलोभन देकर गिरोह के लोग देह व्यापार में शामिल होने के लिए कहते थे. अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन बदमाशों ने कितनी छात्राओं को अब तक अपने जाल में फंसाया है.