हिमाचल के स्कूल में फिर फूटा कोरोना बम, एक साथ इतने बच्चे हुए पॉजिटिव

इस खबर को शेयर करें

शिमला। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 13 और विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शिमला और ऊना जिला के दो स्कूलों में छह विद्यार्थियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। नवीं से बारहवीं कक्षा के अलावा अब छठी कक्षा का एक विद्यार्थी भी संक्रमण की चपेट में आ गया है। जिला शिमला में चार, कांगड़ा-बिलासपुर में तीन-तीन, ऊना में दो और हमीरपुर में एक विद्यार्थी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

प्रदेश में 27 सितंबर से स्कूल खुलने के बाद से अभी तक कोरोना संक्रमित विद्यार्थियों की संख्या 521 पहुंच गई है। 335 विद्यार्थी ठीक हो चुके हैं, जबकि 160 अभी एक्टिव मामले हैं। बुधवार को चंबा, किन्नौर, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, मंडी, सोलन और सिरमौर जिला के किसी भी सरकारी स्कूल में कोई विद्यार्थी संक्रमित नहीं पाया गया। शिमला जिला के एक स्कूल में छठी, नवीं, दसवीं और 11वीं कक्षा के एक-एक विद्यार्थी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

स्कूल को आगामी आदेशों तक बंद कर दिया गया है। स्कूल के अन्य विद्यार्थियों और शिक्षकों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं। इसी तरह ऊना जिला के एक स्कूल में दसवीं और बारहवीं कक्षा के दो विद्यार्थी संक्रमित पाए गए।

पांच कोरोना संक्रमितों की मौत, 149 नए मामले
हिमाचल में बुधवार को पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इसमें जिला हमीरपुर के 50 वर्षीय और 80 वर्षीय महिला बुजुर्ग,  जिला कांगड़ा के 92 और 78 वर्षीय पुरूष, 68 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ा है। जबकि 149 नए मामले पॉजिटिव पाए गए। प्रदेश में मौत का आंकड़ा 3773 पहुंच गया है। बुधवार को 8843 लोगों की सैंपलिंग हुई है।